comscore Jeep India ने अपनी 7 सीटर SUV Jeep Meridian से उठाया पर्दा, जानें सभी फीचर्स
News

Jeep India ने अपनी 7 सीटर SUV Jeep Meridian से उठाया पर्दा, भारत में जून से शुरू होगी डिलीवरी

भारत में जीप इंडिया ने अपनी 7 सीटर SUV Jeep Meridian से पर्दा उठा दिया है। इसमें 60 से अधिक सेफ्टी फीचर्स के साथ-साथ दमदार इंजन और कैबिन मिल रहा है।

  • Published: March 29, 2022 9:04 PM IST
Jeep Meridian

Jeep India ने भारत में अपनी अपकमिंग SUV Jeep Meridian से पर्दा उठा दिया है। यह कंपनी की तीन लाइन वाली 7 सीटर SUV है। Jeep ने अभी इसकी लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि Jeep Compass पर बेस्ड यह SUV इस साल जून तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है। इसकी बुकिंग भी May, 2022 से शुरू होने की उम्मीद है। इसके सभी फीचर्स जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - Top 5 SUV Under 10 Lakh: Maruti Brezza से लेकर Tata Nexon तक, 10 लाख से कम आती हैं ये 5 दमदार SUV

Jeep Meridian Design

Jeep Meridian 7 Seater SUV के एक्टीरियर यानी डिजाइन की बात करें तो इसमें जीप की सिग्नेचर मल्टी-स्लेटेड ग्रिल, आयताकार LED हेडलाइट्स और LED DRLs (डे टाइम रनिंग लाइट्स) दी गई हैं। इसके अलावा इसमें मस्कुलर फ्रंट बंपर है, जिसमें चौड़ा एयर डैम लगे हैं। पीछे की तरफ इस SUV में एक फ्लैट टेलगेट मिल रहा है। साथ ही कार मे LED टेललैंप मिल रहे हैं। Also Read - 2022 Mahindra Scorpio का जलवा! Big B के साथ आया Big Daddy of SUVs का धमाकेदार टीजर

कैसा है कैबिन?

Also Read - ऐक्ट्रेस अदिति राव हैदरी ने खरीदी नई Audi Q7, जानिए कीमत और फीचर्स

कैबिन को देखें तो Jeep Meridian में 10.1 इंच का टचस्क्रीन के साथ Uconnect 5 सिस्टम दिया गया है। साथ ही यह वायरलेस Apple Carplay और Android Auto सपोर्ट के साथ आती है। इतना ही नहीं, जीप की इस SUV में 9 हाई डेफिनेशन सराउंड साउंड स्पीकर मिल रहे हैं। भारत में जीप की पहली 3 लाइन वाली 7 सीटर SUV में थिएटर स्टाइल स्टेडियम सिटिंग के साथ पैनोरमिक सनरूफ भी दी गई है।

जीप ने अपनी इस कार में 2.0 लीटर का टर्बो डीजल इंजन दिया है। यह AWD और FWD ड्राइनलाइन ऑप्शन के साथ आता है। इसमें 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिल रहा है। यह भारत में Jeep India के शोरूम पर मई के मध्य तक उपलब्ध हो सकती है। इसकी डिलीवरी जून, 2022 में शुरू हो जाएगी।

Jeep Meridian Features

इसकी टॉप स्पीड 198 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में 10.8 सेकेंड का समय लगता है। एक्सीलिरेशन के मामले में यह अपने सेगमेंट में बेस्ट है। इसमें कई मोड मिलते हैं, जिसमें Auto, Sand/Snow और Mud शामिल हैं। राइडर की सुरक्षा के लिए इसमें हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट (HBA), फेडिंग ब्रेक सपोर्ट (FBS), रेडी अलर्ट ब्रेक (RAB), रेन ब्रेक असिस्ट (RBA), हिल स्टार्ट असिस्ट (HAS) और ऑटोमैटिक व्हीकल होल्ड (AVH) जैसे 60 से भी अधिक एक्टिव एंड पैसिव फीचर्स मिलते हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 29, 2022 9:04 PM IST



new arrivals in india