comscore Kawasaki ने बच्चों के लिए पेश की इलेक्ट्रिक बाइक, पैरेंट्स कंट्रोल कर सकेंगे स्पीड
News

Kawasaki Elektrode: कावासाकी ने बच्चों के लिए पेश की इलेक्ट्रिक बाइक, पैरेंट्स कंट्रोल कर सकेंगे स्पीड

Kawasaki Elektrode एक बैलेंस बाइक है जिसे खासतौर से तीन से आठ साल की एज के बच्चों के लिए बनाया गया है। यह 45 किलोग्राम तक का वजन उठा सकती है।

Kawasaki ELEKTRODE

Credit: visordown


Kawasaki ने अपने पहले इलेक्ट्रिक टू-वीलर Elektrode पेश की है। यह एक इलेक्ट्रिक बैलेंस बाइक है जिसे खास तौर से उन बच्चों के लिए बनाया गया है जो पहली बार टू-वीलर चलाना शुरू कर रहे हैं। Also Read - Kawasaki Ninja 400 BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और सभी फीचर्स

फिर भी हम कह सकते हैं कि कंपनी ने इस Kawasaki Elektrode के जरिए इलेक्ट्रिक टू-वीलर सेगमेंट में एंट्री कर ली है। कावासाकी का यह भी कहना है कि Elektrode पेडल से चलने वाली साइकिल और छोटे डिस्प्लेसमेंट मोटरसाइकलों के बीच के गैप को पूरा करेगी। आइए डिटेल में जानते हैं इस Elektrode बैलेंस बाइक के बारे में.. Also Read - जल्द आने वाली है 2022 Kawasaki Ninja 400, जबरदस्त लुक के साथ मिलेगी दमदार पावर

तीन से आठ साल के बच्चों के लिए है Kawasaki Elektrode

कावासाकी ने इस बाइक को तीन से आठ साल के बच्चों के लिए बनाया है। जाहिर है इस उम्र के बच्चों में कई शारीरिक बदलाव होते होते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, हैंडलबार और सीट को उसी तरह से एडजस्ट किया जा सकता है जैसे साइकिल पर होता है। Elektrode बाइक 45 किलोग्राम तक का वजन उठा सकती है। Elektrode का फ्रेम एल्यूमीनियम से बना है। इसमें 16 इंच के कास्ट एल्यूमीनियम वील दिए गए हैं। Also Read - Bajaj Chetak को टक्कर देने आई मेड-इन-इंडिया इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज पर चलेगी 110 किलोमीटर

Kawasaki Elektrode की बैटरी

इस बाइक में 36V 5.1Ah की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जिसे फ्रेम के अंदर रखा गया है। इसे फुल चार्ज होने में ढाई घंटे लगते हैं। हालांकि फास्ट-चार्जिंग ऑप्शन के बारे में अभी तक कोई डिटेल सामने नहीं आई है।

पैरेंट्स कंट्रोल करेंगे बाइक की स्पीड

कावासाकी ने इस इलेक्ट्रिक बैलेंस बाइक में तीन राइडिंग मोड दिए हैं। इनमें Elektrode की लो, मीडियम और हाई कैपिंग टॉप स्पीड क्रमशः 8kph, 12kph और 20kph रहती है। राइडर मोड के बीच टॉगल करने के लिए आपको एक पासकोड एंट्र करना होगा। यानी बच्चे किस स्पीड में इसे चलाएंगे, यह पैरेंट्स तय कर सकते हैं। यदि ये स्पीड संभालने के लिए बहुत अधिक है, तो फुटपेग को रास्ते से मोड़ा जा सकता है और इसे पुशबाइक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

Kawasaki Elektrode की कीमत

कावासाकी ने Elektrode को ग्लोबल मार्केट में 1,099 डॉलर (लगभग 85 हजार रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया है। हालांकि भारतीय शोरूम में यह बाइक कब तक आएगी फिलहाल इसकी कोई जानकरी नहीं है।

इस बैलेंस बाइक को रोल आउट करने का मतलब है कि कंपनी अब अपनी इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ दूसरे इलेक्ट्रिक वीइकल भी लाएगी। उम्मीद है कावासाकी का अगला इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट मोटरसाइकल या स्कूटर होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 9, 2022 11:14 AM IST



new arrivals in india