comscore Kawasaki की पहली इलेक्ट्रिक बाइक का टीजर जारी, 7 जून को करेगी डेब्यू
News

धूम मचाने आ रही Kawasaki की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, टीजर में दिखी पहली झलक

Kawasaki ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक टू-वीलर पेशकश के रूप में मोटोक्रॉस बैलेंस बाइक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे 7 जून, 2022 को पेश किया जाएगा।

Kawasaki Bike

Representative Image


Kawasaki Electric Bike: इन दिनों इलेक्ट्रिक वीइकल्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कावासाकी (Kawasaki) भी रेस में शामिल होने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अपनी पहली बैटरी से चलने वाली बाइक को टीज किया है। Also Read - 2022 Kawasaki Versys 650 हुई लॉन्च, जानें कितनी है इस जबरदस्त बाइक की कीमत

Kawasaki ने पिछले साल अनाउंसमेंट की थी कि वो 2023 के आखिर तक तीन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च करेगी। इसके तहत टू-वीलर मेकर अपना पहला इलेक्ट्रिक वीइकल (Electric Vehicle) लाने जा रही है। ब्रांड के सोशल मीडिया हैंडल पर जारी किए गए टीजर से पता चलता है कि यह बाइक 7 जून, 2022 को ग्लोबल मार्केट में डेब्यू करेगी। Also Read - Kawasaki Ninja 400 BS6 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और सभी फीचर्स

यहां देखें Kawasaki की पहली इलेक्ट्रिक बाइक की झलक 

टीजर से, यह अनुमान लगाया जा सकता है कि अपकमिंग मॉडल एक मोटोक्रॉस बाइक हो सकती है। हालांकि इस बाइक को लेकर कोई खास डिटेल सामने नहीं आई है, लेकिन राइडर के हेलमेट पर बाइक की झलक रिफ्लेक्ट हो रही है। इसके मुताबिक मोटरसाइकल हरे और पीले रंग की कलर स्कीम में नजर आता है, जो कि कावासाकी की खास पेंट स्कीम है।

क्या होगा Kawasaki की पहली इलेक्ट्रिक बाइक का नाम

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस अपकमिंग बैटरी से चलने वाली बाइक का नाम Elektrode रखा जा सकता है। कावासाकी ने कई इंटरनेशनल मार्केट में इस नाम का ट्रेडमार्क किया है। यह भी कहा जा रहा है कि इस बाइक को खासतौर से बच्चों के लिए डिजाइन किया जा रहा है और यह एक बैलेंस बाइक होगी।

वेटिंग लिस्ट में हैं Kawasaki की ये बाइक्स  

कावासाकी इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक मोटोक्रॉस के अलावा, इस साल दो और टू-वीलर्स को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इनमें से एक Ninja 300 से इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव हो सकता है, जो कॉन्सेप्ट बाइक ईवी एंडेवर पर बेस्ड होगा। इस इलेक्ट्रिक निंजा 300 कॉन्सेप्ट को 2019 में पहली बार पेश किया गया था।

बाद में उसी साल, कावासाकी ने एक हाइब्रिड मोटरसाइकिल के लिए पेटेंट दायर किया, जिसकी तास्वीरें इंटरनेट काफी वायरल हुईं। पिछले साल, सुपरबाइक ब्रांड ने अपनी पहली हाइब्रिड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लिए एक कॉन्सेप्ट प्रोटोटाइप का भी खुलासा किया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 25, 2022 10:45 AM IST



new arrivals in india