comscore Royal Enfield को टक्कर देने आ रही Keeway K-Lite क्रूजर, जानिए क्या होगा खास
News

Royal Enfield को टक्कर देने आ रही जबरदस्त क्रूजर बाइक, जानिए क्या होगा खास

हंगेरियन ब्रांड Keeway भारत में जल्द ही डेब्यू करने की तैयारी में है। इसकी ऑनरशिप चीनी ऑटो दिग्गज कियानजियांग ग्रुप (QJ Group) के पास है। QJ मोटरसाइकिल ब्रांड बेनेली की भी पैरेंट कंपनी है।

Keeway K-Lite

Image: Keeway K-Lite


हंगेरियन ऑटोमेकर कंपनी Keeway भारत में पहली बार K-Lite मोटरसाइकल के लॉन्च के साथ कदम रखेगी। यह क्रूजर बाइक 17 मई 2022 को देश में अपनी शुरुआत करने के लिए तैयार है। कंपनी ने इसके लॉन्च को लेकर इनवाइट शेयर किया है। Also Read - Top 7 Upcoming Cars: Kia EV6 से लेकर नई स्कॉर्पियो तक, अगले महीने लॉन्च होंगी ये 7 जबरदस्त कारें

Keeway को छोटे क्रूजर, स्कूटर, स्ट्रीट बाइक और एडवेंचर टूरर्स की मैनुफैक्चरिंग के लिए जाना जाता है। इनमें से ज्यादातर वीइकल 125 सीसी पावर प्लांट के साथ आते हैं। इस क्रूजर का डिजाइन हार्ले डेविडसन के रोडस्टर्स से इंस्पायर्ड हैं। इनवाइट के साथ K-Lite बाइक के पिछले हिस्से का स्केच भी नजर आता है, जो इसके क्रूजर होने की पुष्टि करता है। Also Read - 180km तक रेंज और 80kmph तक टॉप स्पीड वाले Komaki Electric Scooters हुए लॉन्च, मिलेंगे क्रूज कंट्रोल और ब्लूटूथ-स्पीकर जैसे शानदार फीचर्स

हालांकि रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस बाइक में 125cc इंजन नहीं होगा। स्केच में बाइक को ट्विन-बैरल एग्जॉस्ट के साथ देखा जा सकता है। Also Read - Volkswagen लाएगी Polo जैसी इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज पर चलेगी 400 किलोमीटर

Keeway K-Lite का इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक Keeway K-Lite बाइक में एक बड़ा 500cc, ट्विन-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है, जो बेनेली (Benelli) के 502c इंजन पर बेस्ड हो सकता है। यह इंजन 47 bhp की पवार और 46 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। हालांकि बेनेली के मुकाबले K-Lite का पावर आउटपुट अलग हो सकता है।

इसके अलावा कुछ रिपोर्ट्स में Keeway बाइक में 374cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलने की बात भी सामने आई है, जो Benelli Imperiale 400 में देखा जाता है। यह इंजन 20.7 bhp की पावर और 29Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Royal Enfield से होगा K-Lite का मुकाबला

अभी तक, यह क्लियर नहीं है कि मोटरसाइकल भारत में बनाई जाएगी या इसे CKD किट के जरिए देश में असेंबल किया जाएग। यह भी हो सकता है कि बाइक को फुल CBU फॉर्म में देश में लाया जाए। फिलहाल Keeway के भारत में प्रोडक्शन बेस सेटअप करने की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। अगर Keeway K-Lite बाइक को बजट रेंज में लॉन्च किया जाता है तो यह सेगमेंट लीडर Royal Enfield, Jawa और Yezdi की मोटरसाइकलों से मुकाबला करेगी।

बता दें हंगेरियन ब्रांड Keeway की ऑनरशिप चीनी ऑटो दिग्गज कियानजियांग ग्रुप (QJ Group) के पास है। यह मोटरसाइकिल ब्रांड बेनेली की भी पैरेंट कंपनी है और ये दोनों कंपनियां मिलकर नए पावरट्रेन डेवलप कर रही हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 3, 2022 9:19 PM IST



new arrivals in india