comscore सेफ्टी के मामले में कुछ खास नहीं कर पाई Kia Carens, Global NCAP ने दिए 3 स्टार
News

सेफ्टी के मामले में कुछ खास नहीं कर पाई Kia Carens, Global NCAP ने दिए इतने स्टार

किआ कैरेंस (Kia Carens) ने Global NCAP सेफ्टी टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 3 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 3 स्टार हासिल किए हैं।

Kia Carens (1)

Kia Carens


Kia Carens ने ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (GNCAP) के क्रैश टेस्ट में 3-स्टार रेटिंग हासिल की है। यह अडल्ट और बच्चों दोनों की सेफ्टी के लिए है। जैसा कि GNCAP क्रैश टेस्ट में स्टैंडर्ड है, कैरेंस की टेस्टिंग इसके सबसे बेसिक सेफ्टी स्पेसिफिकेशन में की गई। कैरेंस के सभी सेफ्टी फीचर्स इसके बेस वेरिएंट से ही स्टैंडर्ड हैं। Also Read - सेफ्टी के मामले में Mahindra XUV700 का नहीं कोई जवाब, Global NCAP ने दिया सेफर चॉइस अवॉर्ड

Kia Carens के टेस्ट किए गए मॉडल में 6 एयरबैग, ESC, सीटबेल्ट प्रीटेंशनर, ABS, ऑल वील डिस्क ब्रेक, ब्रेक असिस्ट सिस्टम और TPMS लगे हैं। इसकी एवरेज रेटिंग 3-स्टार है। GNCAP के प्रोटोकॉल के तहत Carens टेस्टिंग किया जाने वाला लेटेस्ट मॉडल है। Also Read - Kia EV6: लॉन्च से पहले इस इलेक्ट्रिक कार ने मारी बाजी, NCAP से मिली 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग

Kia Carens की अडल्ट सेफ्टी

Kia Carens ने अडल्ट सेफ्टी में 17 में से कुल 9.30 नंबर हासिल किए है। Global NCAP की रिपोर्ट में कहा गया है कि टकराव पर, कैरेंस का स्ट्रक्चर और फुटवेल एरिया दोनों ‘अनस्टेबल’ थे और बॉडीशेल ‘आगे के भार को झेलने’ में सक्षम नहीं था।

अडल्ट डमी के लिए सिर और गर्दन की सुरक्षा बेहतर थी, हालांकि, ड्राइवर की छाती की सुरक्षा को मामूली दर्जा दिया गया। इसके अलावा डैशबोर्ड के स्ट्रक्चर की वजह से फ्रंट ऑक्यूपेंट घुटने की सुरक्षा भी मामूली थी।

Kia Carens की चाइल्ड सेफ्टी

चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के मामले में किआ कैरेंस ने 49 में से कुल 30.99 नंबर हासिल किए। Carens को ISOFIX माउंटिंग पॉइंट मिलते हैं और चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम भी जगह पर थे। कार आगे की ओर बच्चे की सीट पर बैठे तीन साल के बच्चे की डमी के लिए सीमित सुरक्षा देती है। हालांकि पीछे की ओर बच्चे की सीटों में बैठे 1.5 साल के बच्चे वाले डमी के लिए इसने अच्छा परफॉर्म किया। Carens को रियर सेंटर सीट के लिए एक लैप बेल्ट मिलती है। टेस्ट किया गया मॉडल दो साइड बॉडी और हेड प्रोटेक्शन एयरबैग से लैस था।

सेफ्टी के मामले में भारत अभी भी पीछे

ग्लोबल एनसीएपी के सेक्रेटरी जनरल एलेजांद्रो फुरस ने कहा, “हमें इस मॉडल से बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद थी। यह चिंता का विषय है कि किआ जैसे ग्लोबल कार ब्रांड, जो आमतौर पर दूसरे बाजारों में 5-स्टार रेटिंग हासिल करते हैं, इस मामले में अभी भी भारत में काफी पीछे हैं।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 23, 2022 4:43 PM IST



new arrivals in india