comscore Kia Sonet CNG जल्द होगी launch, Brezza CNG, Nexon CNG से होगी टक्कर
News

Kia Sonet CNG की दिखी पहली झलक, Maruti Brezza और Tata Nexon के CNG मॉडल्स से होगी टक्कर

Kia Sonet SUV के टेस्टिंग मॉडल को हाल में CNG स्टिकर के साथ देखा गया है। माना जा रहा है कि Sonet CNG, Brezza CNG और Nexon CNG को आने वाले दो-तीन महीनों में लॉन्च किया जा सकता है।

sonet brezza nexon


Kia India ने इस महीने की शुरुआत में एक्स्ट्रा फीचर्स के साथ Sonet Facelift को अपडेट किया है। एक तरफ जहां यह कॉम्पैक्ट SUV देश भर के शोरूम्स में पहुंच रही है, वहीं दूसरी तरफ कंपनी ने इसके CNG मॉडल का ट्रायल शुरू कर दिया है। कार का टेस्टिंग मॉडल हाल फिलहाल में स्पॉट हुआ है। Also Read - Maruti Suzuki जल्द लाने वाली है 3 नई कारें, जानें इनमें क्या कुछ होगा खास

Kia Sonet के CNG मॉडल को आने वाले महीनों में लाइन-अप में शामिल किया जा सकता है। Sonet CNG किआ की पहली कार होगी जिसे फैक्ट्री-फिटेड किट के साथ पेश किया जाएगा। लॉन्च किए जाने के बाद यह कार Brezza और Nexon के अपकमिंग CNG मॉडल्स को टक्कर देगी। Also Read - Maruti Suzuki Ertiga, XL6 और Kia Carens बुक करने से पहले जान लें ये बात, वरना होगा पछतावा!

Sonet CNG का टेस्टिंग मॉडल आया नजर 

सॉनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी के टेस्टिंग मॉडल को हाल में CNG स्टिकर के साथ देखा गया है। कार का स्पाई शॉट वरुण रतन ने कैप्चर किया है। एसयूवी एक स्टैंडर्ड सॉनेट जीटी लाइन मालूम होती है। हालांकि SUV पर लगे स्टिकर के मुताबिक यह रेगुलर पेट्रोल या डीजल वेरिएंट नहीं है, बल्कि सीएनजी पावरट्रेन से लैस है। Also Read - Maruti Baleno Cross कब होगी लॉन्च? जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Sonet CNG का इंजन 

सॉनेट जीटी लाइन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन ऑप्शन्स के साथ आती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सॉनेट सीएनजी भी 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, लेकिन इसे फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

Sonet CNG देगी Nexon और Brezza को टक्कर 

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति विटारा ब्रेजा और Tata Nexon का  CNG वेरिएंट जल्द आने आने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि Sonet CNG, Brezza CNG और Nexon CNG की लॉन्च डेट आसपास हो सकती है। ब्रेजा के CNG मॉडल को 1.5 डुअल जेट पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। जबकि Nexon CNG  में 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ CNG किट को जोड़ा जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि Sonet CNG का मुकाबला Nexon CNG और विटारा ब्रेजा के CNG मॉडल से होगा।

CNG सेगमेंट में Kia की मजबूत दावेदारी 

इन दिनों पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के बीच ज्यादातर कस्टमर CNG कारें खरीद रहे हैं। इस सेगमेंट में पहले से मारुति सुजुकी और हुंडई का पहले से ही  दबदबा है। वहीं टाटा मोटर्स भी कई CNG कारें ला चुकी है और अब किआ इंडिया भी अपना दावेदार पेश कर रही है।

  • Published Date: April 18, 2022 1:51 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.