comscore Born Electric SUVs: 15 अगस्त को महिंद्रा पेश करेगी 5 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां
News

Born Electric SUVs: 15 अगस्त को महिंद्रा पेश करेगी 5 नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां, जारी किया टीजर

Mahindra को हाल ही में BII (ब्रिटिश इंटरनेशनल इन्वेस्टमेंट) से 1,925 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली है। कंपनी अपनी आने वाली नई इलेक्ट्रिक कारों के लिए एक नई ईवी कंपनी बनाएगी, जिन्हें ग्लोबल मार्केट में भी बेचा जाएगा।

Mahindra Born Electric

Mahindra Born Electric


Mahindra and Mahindra भारत में 15 अगस्त, 2022 को 5 New Born Electric SUVs को पेश करेगी। कंपनी ने एक टीजर के जरिए इस बात की पुष्टि की है। नए टीजर में कूप SUV, कॉम्पैक्ट SUV और एक मिड साइज की SUV समेत 5 अलग-अलग स्टाइल वाली SUVs को दिखाया गया है। इससे पहले एक टीजर में कंपनी ने खुलासा किया था कि वो Born Electric रेंज के तहत 3 इलेक्ट्रिक SUV पेश करेगी। Also Read - Mahindra XUV400 Electric SUV से जल्द हटेगा पर्दा, सिंगल चार्ज पर चलेगी 400 किलोमीटर!

महिंद्रा पहले ही 7 Born Electric सीरीज की अनाउंसमेंट कर चुकी है। इस कड़ी में 5 SUVs से एक साथ पर्दा हटाया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन्हें 2025-26 तक लॉन्च किया जाएगा। Also Read - Mahindra Bolero PikUp Electric हुई टीज, जल्द हो सकती है लॉन्च

New Born Electric SUVs को चेन्नई में Mahindra Research Valley (MRV) में इसके इंजीनियरिंग और R&D सेंटर में डेवलप किया। इसके लिए महिंद्रा लगभग 900 इंजीनियरों की भर्ती कर रही है।

इन 5 मॉडलों में से चार ग्राउंड अप इलेक्ट्रिक वीइकल होंगे। वहीं पांचवां मॉडल XUV400 होने की उम्मीद है, जिसे 2022 के आखिर तक लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा, महिंद्रा ने एक नई कूप SUV भी शो की है जिसे महिंद्रा XUV900 Electric SUV कूप नाम दिया जा सकता है। इसके अलावा Mahindra एक इलेक्ट्रिक मिड-साइज SUV को भी शो कर सकती है, जो XUV700 के साइज के बराबर होगी।

New Born Electric SUVs का डिजाइन

टीजर से पता चलता है कि नई बोर्न इलेक्ट्रिक SUVs में सामने की तरफ ‘C’ शेप के LED DRL दिए जाएंगे। पीछे की तरफ इनमें LED लाइट बार हैं। नए टीजर से नई SUV के साइड बॉडी प्रोफाइल का पता चलता है। इसके एक और टीजर में सेंटर कंसोल में रोटरी डायल के साथ इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए एक डुअल स्क्रीन दिखाई देती है।

New Born Electric SUVs के फीचर्स

उम्मीद है Born Electric SUVs डैशबोर्ड में एसी वेंट के साथ शानदार केबिन मिलेगा। इसके अलावा ये SUVs पैनोरमिक सनरूफ और हेक्सागोनल, टू-स्पोक स्टीयरिंग वील के साथ आ सकती हैं। इन बॉर्न इलेक्ट्रिक SUVs में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सपोर्ट मिलने की उम्मीद है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 22, 2022 4:28 PM IST



new arrivals in india