comscore Thar से लेकर XUV400 तक, Scorpio N के अलावा महिंद्रा लाएगी ये 5 SUV
News

New Mahindra Thar से लेकर XUV400 तक, Scorpio N के अलावा महिंद्रा जल्द लाएगी ये 5 दमदार SUV

Mahindra & Mahindra अपनी सेल को बढ़ाने के लिए, मौजूदा एसयूवी के अपडेटेड वर्जन्स के साथ कुछ नए मॉडल लॉन्च करने का प्लान बना रही है।

Mahindra

Representative Image


2022 Mahindra Scorpio N को 27 जून को लॉन्च किया जाना है। कंपनी इस कार को ‘बिग डैडी ऑफ SUV’ के नाम से टीज कर रही है। Scorpio N के अलावा महिंद्रा भारतीय बाजार में कुछ और जबरदस्त SUV लाने वाली है, जिन्हें 2022-23 के बीच लॉन्च किया जाएगा। आइए डिटेल में जानते हैं इनके बारे में… Also Read - Mahindra Scorpio N खरीदने से पहले जान लें ये 7 जरूरी बातें, 2 मिनट में पता चल जाएगी पूरी डिटेल

Mahindra BOLERO NEO PLUS

महिंद्रा इस साल नई बोलेरो नियो प्लस लॉन्च करेगी। नया मॉडल से बोलेरो नियो का थ्री-रो वर्जन है। इसका इंजन को Mahindra Thar की तरह दमदार हो सकता है। यह 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन, मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ आएगी। Also Read - Scorpio N Vs Tata Safari: नई स्कॉर्पियो और टाटा सफारी में होगी तगड़ी टक्कर, जानें कौन सी SUV किस पर भारी

SUV को P4 और P10 ट्रिम्स और दो सीटिंग लेआउट- 7 और 9-सीट्स में पेश किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स से यह भी पता चलता है कि SUV को 4 सीट्स और एक पेशेंट बीएड के साथ एम्बुलेंस वेरिएंट भी मिलेगा। नई SUV की लंबाई 4,400 mm, चौड़ाई 1,795 mm, ऊंचाई 1,812 mm और वीलबेस 2,680 mm हो सकता है। Also Read - 2022 Mahindra Scorpio-N: नई महिंद्रा स्कॉर्पियो हुई लॉन्च, जानें Big Daddy Of SUVs की खूबियां

Mahindra XUV300 FACELIFT

Mahindra इस फाईनेंशियल ईयर के अंत से पहले देश में अपग्रेडेड XUV300 को लॉन्च करेगी। 2022 Mahindra XUV300 फेसलिफ्ट बेहतर स्टाइल और अपमार्केट इंटीरियर के साथ आएगी। SUV एक अधिक पावरफुल वेरिएंट के साथ आएगी, जिसे महिंद्रा XUV300 स्पोर्टज कहा जा सकता है। दरअसल, XUV300 Sportz को हाल ही में ICAT (इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी) सर्टिफिकेशन मिला है।

MAHINDRA XUV400

महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 2023 की पहली तिमाही में XUV300 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड एक नई इलेक्ट्रिक SUV लॉन्च करेगी। इसे नई Mahindra XUV400 EV कहा जा रहा है। नया मॉडल मूल XUV300 सब-4 मीटर SUV से अलग दिखेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी लंबाई लगभग 4.2 मीटर होगी क्योंकि सब्सिडी बेनिफिट के लिए सब -4 मीटर नियम इलेक्ट्रिक वाहनों पर लागू नहीं होता है। यह 350V, 380V पावरट्रेन और दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ आ सकती है।

Mahindra EKUV100

महिंद्रा इस साल के अंत से पहले देश में eKUV100 को भी लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि नए मॉडल को e20 के रूप में लॉन्च किया जा सकता है। नए मॉडल में ज्यादा रेंज और बड़ा बैटरी पैक होगा। यह कम से कम 250km की टॉप रेंज और सस्ती कीमत के साथ आ सकती है। महिंद्रा 10 लाख रुपये से कम कीमत में नई eKUV100 को सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के रूप में ला सकती है।

Mahindra 5-DOOR THAR

महिंद्रा भारतीय बाजार के लिए 5-डोर थार SUV बना रही है। इसे देश में 2023 में लॉन्च किए जाने की संभावना है। 5-डोर मॉडल 2-डोर थार से लंबा होगा। SUV लंबे वीलबेस के साथ आएगी, जिससे महिंद्रा को केबिन के अंदर अधिक जगह मिलेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक SUV 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ आ सकती है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 16, 2022 3:27 PM IST



new arrivals in india