comscore Mahindra Born Electric कॉन्सेप्ट से 15 अगस्त को हटेगा पर्दा! आएंगी 3 नईSUV
News

Mahindra Born Electric कॉन्सेप्ट से 15 अगस्त को हटेगा पर्दा! कंपनी लाएगी ये तीन इलेक्ट्रिक SUV

Mahindra ने इस फाईनेंशियल ईयर के आखिर से पहले 2 नई इलेक्ट्रिक एसयूवी - EKUV100 और XUV400 (EXUV300) लॉन्च करने की अनाउंसमेंट की है।

Mahindra Born Electric

Mahindra Electric SUV teaser


Mahindra and Mahindra ने हाल में तीन नई इलेक्ट्रिक SUV को टीज किया था। ये नई ईवी मेकर के नए “Born Electric” प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिंद्रा 15 अगस्त को इन न्यू बोर्न इलेक्ट्रिक SUV का खुलासा करेगी और फिलहाल इन्हें कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया जाएगा। Also Read - सेफ्टी के मामले में Mahindra XUV700 का नहीं कोई जवाब, Global NCAP ने दिया सेफर चॉइस अवॉर्ड

जाहिर है महिंद्रा अक्सर Independence Day के आसपास नए प्रोडक्ट्स को पेश करती है। Mahindra ने नई थार को 15 अगस्त, 2020 को पेश किया था। वहीं नई XUV700 को 14 अगस्त 2021 को पेश किया गया था। Also Read - कन्फर्म! थार से ज्यादा पावरफुल होगी Mahindra Scorpio N, ऑफिशियल डिटेल्स आईं सामने

Born Electric SUV का डिजाइन

महिंद्रा नए मॉडल्स को यूनाइटेड किंगडम के ऑक्सफोर्डशायर में महिंद्रा के नए डिजाइन स्टूडियो में शो किया जाएगा। महिंद्रा के इस नए स्टूडियो को ‘महिंद्रा एडवांस्ड डिजाइन यूरोप’ या मेड कहा जाता है। खास बात यह कि डिजाइन प्रताप बोस लीड कर रहे हैं जो पहले टाटा मोटर्स में काम करते थे। Also Read - New Mahindra Thar से लेकर XUV400 तक, Scorpio N के अलावा महिंद्रा जल्द लाएगी ये 5 दमदार SUV

तीनों एसयूवी में स्पेशल C-शेप के बड़े LED डे-टाइम रनिंग लैंप दिए जाएंगे। इनमें से सबसे बड़ी एसयूवी पर, LED डे-टाइम रनिंग लैंप एक लाइट बार से जुड़े नजर आते हैं। पीछे की तरफ, LED टेल लैंप भी इसी सी-शेप के हैं। इस एसयूवी के पीछे की तरफ एक लाइट बार भी मिलता है जो दोनों टेल लैंप को जोड़ता है। बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर बेस्ड महिंद्रा की ये तीनों गाड़ियां कंपनी के मौजूदा वीइकल्स से अलग होंगी।

Born Electric कॉन्सेप्ट में शामिल होंगी ये गाड़ियां

जैसा कि टीजर से देखा जा सकता है कि इसमें तीन SUVs होंगी। एक सबसे छोटी एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, फिर दूसरी मिड साइज की एसयूवी होगी और तीसरी सबसे बड़ी एसयूवी कूप हो सकती है। कॉम्पैक्ट एसयूवी के अपकमिंग XUV400 होने की उम्मीद है जबकि एसयूवी कूप के XUV900 कूप होने की उम्मीद है। मिड-साइज SUV XUV400 और XUV900 कूप के बीच आएगी। इसका मतलब है कि इसे XUV700 के आसपास पोजिशन किया जा सकता।

Mahindra XUV300 EV होगी XUV300 से बड़ी

Mahindra ने XUV300 EV को Auto Expo 2020 में शोकेस किया था. हालांकि, ऐसी नई रिपोर्ट्स आई हैं जो कहती हैं कि XUV300 का इलेक्ट्रिक वर्जन ICE मॉडल से बड़ा होगा। इसकी लंबाई 4.2 मीटर होगी इसलिए यह कॉम्पैक्ट एसयूवी नहीं होगी। इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी के 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च होने की उम्मीद है। हो सकता है कि मेकर इसे खास पहचान देने के लिए अलग नाम से पेश करेगा।

लॉन्च होने के बाद XUV300 EV का मुकाबला Tata Nexon EV से होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 10, 2022 10:33 AM IST



new arrivals in india