comscore Mahindra eXUV300 इलेक्ट्रिक SUV 2023 में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म
News

Mahindra eXUV300 इलेक्ट्रिक SUV 2023 में होगी लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म

महिंद्रा ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV Mahindra eXUV300 की लॉन्चिंग को कन्फर्म कर दिया है। इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा। डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

Mahindra eXUV300

Mahindra eXUV300 इलेक्ट्रिक SUV का काफी लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। कंपनी ने इस साल की शुरूआत में घोषणा की थी कि वह अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV eXUV300 को चल रहे वित्तीय वर्ष की तीसरी या चौथी तिमाही में लॉन्च करेगी। हालांकि, अब कंपनी ने यह कन्फर्म कर दिया है कि उसकी अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV को 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। Also Read - Mahindra XUV400 Electric SUV से जल्द हटेगा पर्दा, सिंगल चार्ज पर चलेगी 400 किलोमीटर!

महिंद्रा ने 2020 Auto Expo में ऑल इलेक्ट्रिक सबकॉम्पेक्ट SUV को प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया था। लॉन्चिंग से पहले इसमें मिलने वाले कुछ फीचर्स का खुलासा हो गया है। इसके बारे में डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - Mahindra Bolero PikUp Electric हुई टीज, जल्द हो सकती है लॉन्च

Mahindra eXUV300 इलेक्ट्रिक SUV की इतनी होगी रेंज

2022 ऑटो एक्सपो में eXUV300 कॉन्सेप्ट का एक नियर-प्रोडक्शन मॉडल दिखाया गया था। कार के क्लोज-ऑफ ग्रिल और फ्रंट बंपर पर वेंट, हाइलाइट्स, रियर-व्यू मिरर की कमी और पहियों की डिजाइन आदि में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। Also Read - MINI Aceman EV: आने वाली है जबरदस्त फीचर्स वाली Electric Car, तस्वीरों में देखें शानदार डिजाइन

पावरट्रेन की बात करें तो कंपनी ने 2020 एक्सपो में कहा था कि SUV में 40kWh की बैटरी दी जाएगी। इसकी रेंज 300 किलोमीटर तक होगी। इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगी, जो 130bhp पावर देगी। Mahindra eXUV300 का मुकाबला लोकप्रिय Nexon EV से होगा।

कंपनी ने 2021 में घोषणा की थी कि वह अगले 7 वर्षों में 16 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी। इन नए मॉडलों में 8 इलेक्ट्रिक SUV और 8 हल्के कमर्शियल वाहन शामिल होंगे। यह अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV भी इसी प्रोजेक्ट का हिस्सा होगी।

कंपनी ने हाल में अपकमिंग इलेक्ट्रिक SUV का टीजर वीडियो किया जारी

बता दें कि Mahindra ने हाल ही में तीन नई इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट्स को भी टीज किया है। कंपनी ने अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों का टीजर जारी किया था। वीडियो की टैगलाइन बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन थी। टीजर के मुताबिक, महिंद्रा जुलाई, 2022 में नई इलेक्ट्रिक SUV के तीन कॉन्सेप्ट पेश करेगी।

Born Electric SUV कॉन्सेप्ट में सेंटर कंसोल पर इंटीग्रेटेड सिंगल रोटरी नॉब, फ्यूचरिस्टिक लीवर और रैपराउंड हेडरेस्ट के साथ बकेट सीट्स मिलेंगी। वीडियो से पता चल रहा है कि सेंटर कंसोल पर दी गई LED रेड लाइट्स इसे स्पोर्टी लुक देती हैं। इसमें स्पोर्टी अलॉय वील, रियर व्यू कैमरा के साथ ORVM भी नजर आ रहे हैं। डिटेल में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 30, 2022 5:36 PM IST



new arrivals in india