comscore 43 लाख रुपये में बिकी 15 लाख की Mahindra Thar, 12 प्रतिशत GST भी लगेगा
News

43 लाख रुपये में बिकी 15 लाख की Mahindra Thar, 12 प्रतिशत GST भी लगेगा, जानें वजह

दुबई के एक बिजनेसमैन ने केरल के त्रिशूर में गुरुवायुर श्री कृष्ण मंदिर को उपहार में मिली Mahindra Thar को नीलामी में खरीदा है। इस नीलामी में 14 लोगों ने हिस्सा लिया था।

Mahindra Thar

Image: Mahindra Thar


Mahindra की पॉपुलर SUV Thar को नीलामी में 43 लाख रुपये में खरीदा गया है। महिंद्रा ग्रुप ने यह कार केरल के त्रिशूर के फेमस गुरुवायुर श्री कृष्ण मंदिर को उपहार में दी थी। इसकी नीलामी (re-auction) में कुल 14 लोगों ने हिस्सा लिया। IANS की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई राउंड की इस नीलामी में दुबई के बिजनेसमैन विग्नेश विजयकुमार को कामयाबी मिली। Also Read - Mahindra Thar को टक्कर देने आ रही नई Force Gurkha SUV, 'सीक्रेट' डिटेल्स हुईं लीक

विग्नेश की तरफ से उनके पिता विजयकुमार इस Mahindra Thar के लिए बोली लगा रहे थे। थार के नए मालिक को 43 रुपये के अलावा 12 प्रतिशत GST भी देना होगा। Also Read - Top 5 SUVs under 15 Lakh: Hyundai Creta, Mahindra Thar समेत ये हैं भारत की सबसे बेस्ट SUV, कीमत है 15 लाख रुपये से कम

15 लाख रुपये में शुरू हुई Mahindra Thar की नीलामी

दरअसल नवंबर 2021 में, Mahindra Group ने इस प्रसिद्ध मंदिर को थार उपहार में दी थी। इसके बाद दिसंबर में SUV को 1.5 मिलियन (15 लाख) रुपये की कीमत पर नीलामी के लिए रखा गया। इस दौरान सिर्फ एक खरीदार आया और उसने बोली के लिए कीमत में 10,000 रुपये ही बढ़ाए थे। मुकाबले में कोई और खरीदार नहीं होने के कारण उन्होंने SUV जीत ली थी, लेकिन फिर मजबूत विरोध के कारण, मंदिर बोर्ड ने नीलामी को रद्द करने का फैसला किया। Also Read - Scorpio, Beloro, Thar... महंगी हो गईं महिंद्रा की SUV, जानें कितने बढ़े दाम

सोमवार को नीलामी जीतने वाले विजयकुमार ने मीडिया को बताया कि उनका बेटा दुबई में है और उनकी चाहत थी कि भगवान गुरुवायूरप्पन का वाहन होने के कारण इसे खरीदा जाना चाहिए। विजयकुमार ने कहा, “मेरे बेटे ने मुझे किसी भी कीमत पर थार खरीदने को कहा था।”

Mahindra Thar की खासियत

Mahindra Thar में डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसका डीजल इंजन 2184 cc का है जबकि पेट्रोल इंजन 1997 cc का है। यह कार ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। थार का ग्राउंड क्लीयरेंस 226 है।

इसमें क्रूज कंट्रोल, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, LED DRL के साथ हैलोजन हेडलैंप, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल और डिजिटल एमआईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दिए गए है। इसमें वॉशेबल इंटीरियर और रिमूवेबल रूफ पैनल भी हैं। महिंद्रा थार की सेफ्टी किट में डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर शामिल हैं।

Mahindra Thar की कीमत

Mahindra Thar की कीमत 13.53 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कीमत एक्स-शोरूम, दिल्ली के मुताबिक है। बता दें ऑक्शन में रखी गई कार की बोली 15 लाख रुपये से शुरू की गई थी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 6, 2022 5:10 PM IST



new arrivals in india