comscore लॉन्च से पहले दिखी Mahindra XUV400 Electric, Tata Nexon EV को देगी टक्कर
News

लॉन्च से पहले दिखी Mahindra XUV400 Electric, रेंज के मामले में Tata Nexon EV को देगी टक्कर

Mahindra XUV400 Electric SUV को हाल में टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। उम्मीद है कंपनी इसे जल्द लॉन्च करेगी। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी रेंज 400 किलोमीटर से अधिक हो सकती है।

XUV300

XUV300 (Representative Image)


SUV सेगमेंट में Mahindra & Mahindra की गाड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा है। इसी के साथ कंपनी EV सेगमेंट में भी अपने पैर जमाना चाहती है। इस कड़ी में महिंद्रा 15 अगस्त को Born Electric सीरीज के तहत पांच नई इलेक्ट्रिक SUVs से पर्दा हटाएगी। Also Read - Mahindra Bolero PikUp Electric हुई टीज, जल्द हो सकती है लॉन्च

रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Nexon EV से मुकाबला करने के लिए महिंद्रा Electric XUV400 भी लॉन्च करेगी। इसकी कुछ तस्वीरें पहले ही लीक हुई हैं। अब इसे सड़क पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। Also Read - Top 5 Upcoming SUV: Creta Facelift से लेकर Bolero Neo Plus तक, Diwali के आसपास लॉन्च होंगी ये SUV

Mahindra XUV400 Electric SUV

XUV400 Electric SUV लगभग 4.2 मीटर की लंबाई में आएगी। इसका मतलब है कार में XUV300 के मुकाबले ज्यादा बूट स्पेस होगा। लीक तस्वीरों के मुताबिक eXUV400 के फ्रंट हेडलाइट्स और बूमरैंग LED DRL का शेप इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही दिखता है। हालांकि कॉन्सेप्ट में दिखाए गए बल्बों को LED लाइट्स को रिप्लेस किया जाएगा। इसके अलावा XUV400 Electric में कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह क्लोज्ड-ऑफ ग्रिल और लोअर बम्पर डिजाइन को बरकरार रखा जाएगा। Also Read - Mahindra XUV700 की तगड़ी डिमांड, आज बुक करेंगे और मिलेगी 2 साल बाद

इसके स्पाई हुए मॉडल में नीचे की तरफ एक छोटा एयर डैम है। हालांकि इसका इंटीरियर, आउटगोइंग XUV300 की तरह ही हो सकता है। उम्मीद की जा रही है कि महिंद्रा इसमें एड्रेनो-एक्स इंफोटेनमेंट और कई शानदार फीचर्स देगी।

देखें Mahindra XUV400 Electric का वीडियो

Mahindra XUV400 Electric की पावर

महिंद्रा ने यह भी कहा है कि XUV400 Electric में LG Chem के NMC सेल का इस्तेमाल होगा। NMC सेल Nexon EV और Nexon EV Max पर पाए जाने वाले LFP से बेहतर हैं। इनके इस्तेमाल के साथ, XUV400 इलेक्ट्रिक अधिक पावरफुल हो सकती है। वहीं टाटा के इलेक्ट्रिक वीइकल्स की तुलना में इसकी रेंज भी अधिक हो सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 150 bhp की पावर और 400 किलोमीटर से अधिक रेंज की उम्मीद है। यह मौजूदा सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक वाहनों, Tata Nexon EV Prime और नेक्सॉन ईवी मैक्स को टक्कर देने के लिए पर्याप्त होगा।

Mahindra XUV400 Electric की लॉन्चिंग

Mahindra ने अभी तक XUV400 Electric की लॉन्च डेट अनाउंस नहीं की है। हालांकि कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 2022 के अंत तक या Q1 2023 तक लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च होने पर, इसमें XUV300 में मिलने वाले सभी फीचर्स मौजूद होंगे और इसके अलावा कुछ नए फीचर्स भी जोड़े जाएंगे।

Mahindra XUV400 Electric Price

मौजूदा समय में, Nexon EV Prime की कीमतें 14.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। इसके साथ 30.2 kWh की बैटरी और 312 किलोमीटर रेंज का दावा किया जाता है। वहीं, Nexon EV Max की कीमत 18.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इसके साथ 40.5 kWh बैटरी पैकऔर 437 किलोमीटर रेंज का दावा किया जाता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि Mahindra XUV400 Electric को किस कीमत पर लॉन्च किया जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 28, 2022 10:35 AM IST



new arrivals in india