comscore सामने आई Maruti Grand Vitara के फ्रंट की तस्वीर, लॉन्च से पहले जानें सारी डिटेल
News

सामने आई Maruti Grand Vitara की एक और तस्वीर, लॉन्च से पहले जानें फीचर्स और इंजन की डिटेल

अपकमिंग SUV को Maruti NEXA प्रीमियम डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा। इच्छुक खरीदार इस SUV को ऑनलाइन या नेक्सा डीलरशिप पर 11,000 रुपये की टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं।

Grand Vitara

मारुति सुजुकी 20 जुलाई 2022 को Grand Vitara SUV पेश करेगी। कंपनी ने नई SUV के कई टीजर जारी किए हैं। एक नए टीजर में Maruti Grand Vitara के फ्रंट प्रोफाइल को देखा जा सकता है। यह SUV काफी हद तक ग्लोबल मार्केट में मौजूद नई Suzuki S-Cross की तरह लगती है। Also Read - Maruti Grand Vitara Vs Toyota Hyryder: विटारा और Hyryder के बीच क्या है फर्क? जानें वेरिएंट से लेकर माइलेज तक की डिटेल

Maruti Grand Vitara का डिजाइन

टीजर के मुताबिक Grand Vitara का फ्रंट डिजाइन इंटरनेशनल मार्केट में बिक रही नई S-Cross से मिलता जुलता है। नई HyRyder और Grand Vitara को Suzuki ने डेवलप किया है। हालांकि इसका फ्रंट डिजाइन हाल ही में पेश की गई Toyota HyRyder से बिलकुल अलग है। SUV सुजुकी के ग्लोबल-सी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं जो ब्रेजा और नई जनरेशन की एस-क्रॉस भी इसी पर बेस्ड हैं। Also Read - Maruti Grand Vitara की कीमत लॉन्च से पहले हुई लीक, यहां चेक करें हर एक वेरिएंट के दाम

मारुति ग्रैंड विटारा न्यू-जेन मॉडल एक बोल्ड फ्रंट फेसिया के साथ आता है, जिसमें ग्रिल और LED प्रोजेक्टर हेडलैंप जबरदस्त दिखते हैं। SUV में सेंटर में बड़े सुजुकी लोगो के साथ एक पियानो ब्लैक हेक्सागोनल शेप की ग्रिल है। SUV में ट्विक ट्रिपल-बीम हेडलैम्प्स और नए डिजाइन किए गए फॉग लैंप हैं। इसके अलावा वीइकल में अधिक क्लियर बोनट, वाइड सेंट्रल एयर इंटेक और फॉक्स स्किड प्लेट है।

नई ग्रैंड विटारा स्लोपिंग रूफलाइन और एलईडी टेल-लाइट्स के साथ आती है। पिछले टीजर से पता चलता है कि नई ग्रैंड विटारा का साइड प्रोफाइल काफी हद तक HyRyder जैसा है। हालांकि मारुति ने इसमें कुछ विजुअल चेंज किए हैं। इसमें विंडो के ऊपर ग्रे कलर का ट्रीटमेंट है। वहीं सी-पिलर और रूफ रेल्स ग्रे और क्रोम हाइलाइट्स विंडो लाइन पर फिनिश किए गए हैं।

Maruti Grand Vitara इंटीरियर और फीचर्स

नई ग्रैंड विटारा का इंटीरियर लेआउट नई एस-क्रॉस और HyRyder की तरह होने की उम्मीद है। यह अपकमिंग SUV में पैनोरमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड, वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप-डिस्प्ले या एचयूडी, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक एसी और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स के साथ आएगी।

Maruti Grand Vitara का इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई ग्रैंड विटारा दो इंजन ऑप्शन्स के साथ आएगी। इनमें से एक 1.5-लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ और दूसरा 1.5-लीटर TNGA पेट्रोल इंजन स्ट्रांग हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा।

ग्रैंड विटारा को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। इसका स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट टोयोटा के ई-ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ आएगा। इसके अलावा माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट फ्रंट-वील-ड्राइव और ऑल-वील-ड्राइव सेटअप के साथ आएगा। वहीं स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट सिर्फ फ्रंट-वील-ड्राइव लेआउट के साथ पेश किया जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 13, 2022 3:58 PM IST



new arrivals in india