comscore ऐसी दिखती है नई Maruti Grand Vitara SUV, कंपनी ने जारी किया नया टीजर
News

ऐसी दिखती है नई Maruti Grand Vitara SUV, कंपनी ने जारी किया नया टीजर

Maruti Grand Vitara को 11,000 रुपये की टोकन मनी देकर को ऑनलाइन या अथोराइज्द डीलरशिप पर बुक किया जा सकता। इसे खास तौर से Nexa प्रीमियम डीलरशिप नेटवर्क के जरिए बेचा जाएगा।

Maruti Grand Vitara

Maruti Suzuki ने अपकमिंग Grand Vitara SUV का एक नया टीजर वीडियो जारी किया है। एक तरह से यह विटारा की पहली झलक है जिसमें इसका बॉडी स्टाइल नजर आता है।  नए टीजर में इस 5-सीटर अर्बन SUV का सिल्हूट देखा जा सकता है। New Maruti Grand Vitara को भारत में 20 जुलाई, 2022 को ऑफिशियली लॉन्च किया जाएगा। Also Read - 2022 Maruti Alto K10 में मिलेगा दमदार इंजन, लॉन्च से पहले डिजाइन और इंटीरियर का हुआ खुलासा

नई मारुति ग्रैंड विटारा SUV का साइड प्रोफाइल हाल ही में पेश हुई Toyota HyRyder जैसा दिखता है। हालांकि इसमें कुछ विजुअल चेंज किए जाएंगे। Also Read - Maruti Suzuki Swift CNG भारत में हुई लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

यह HyRyder में मिलने वाले ब्लैक ट्रीटमेंट के बजाय विंडो पर ग्रे कलर के ट्रीटमेंट के साथ आएगी। इसके अलावा, सी-पिलर बड़े पैमाने पर ब्लैक कलर में फिनिश होता है। Grand Vitara के रूफ रेल्स भी ब्लैक कलर में दिख रहे हैं, जबकि Hyryder के रूफ रेल्स ग्रे कलर में दिए गए हैं। इसमें विंडो लाइन पर क्रोम हाइलाइट मिलने की भी उम्मीद है।

Maruti Grand Vitara डिजाइन

HyRyder के मुकाबले मारुति सुजुकी विटारा के फ्रंट और रियर प्रोफाइल में कुछ बदलाव करेगी। SUV के पिछले टीजर से पता चलता है कि ग्रैंड विटारा में अलग टेल-लाइट होंगे, जो Hyundai Venue और VW Taigun जैसे दिखते हैं। वहीं इसका फ्रंट प्रोफाइल ग्लोबल Suzuki ACross और नई Baleno की तरह होने की उम्मीद है। इसमें LED DRL के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप और LED टर्न इंडिकेटर्स होंगे। इसके अलावा SUV HyRyder के साथ बॉडी पैनल और इंटीरियर एलिमेंट्स भी शेयर करेगी।

Maruti Grand Vitara के फीचर्स

Maruti Grand Vitara में Toyota HyRyder से मिलते-जुलते फीचर्स होंगे। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, लेदर अपहोल्स्ट्री, गियर नॉब और स्टीयरिंग वील, सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड, वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ एक 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 360 डिग्री कैमरा, हेड अप-डिस्प्ले या HUD, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक एसी और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट मिल सकती है।

Maruti Grand Vitara का इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई SUV को दो इंजन ऑप्शन्स के साथ पेश किया जाएगा। इनमें से एक माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला 1.5L K15C पेट्रोल और दूसरा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला 1.5L TNGA एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन होगा। ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और एक ई-सीवीटी (स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड ओनली) शामिल होगा। इसके अलावा माइल्ड हाइब्रिड यूनिट को AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) ऑप्शन भी मिलेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 12, 2022 3:51 PM IST



new arrivals in india