comscore Maruti Suzuki Ertiga हुई महंगी, जानें कितनी है इस MPV की नई कीमत
News

Maruti Suzuki Ertiga हुई महंगी, जानें अब कितनी है इस MPV की कीमत

Maruti Suzuki ने कुछ महीने पहले ही 2022 Ertiga को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसमें कुछ नए सेफ्टी फीचर्स जोड़े हैं। इसी के साथ इस MPV की कीमत भी बढ़ा दी गई है।

Maruti Suzuki Ertiga (1)

Maruti Suzuki Ertiga


Maruti Suzuki ने Ertiga MPV की कीमतों में 6,000 रुपये का इजाफा किया है। यह बढ़ोतरी कार के सभी वेरिएंट्स पर लागू है। अर्टिगा की कीमत बढ़ाने के साथ-साथ कार मेकर ने इस पॉपुलर MPV में कुछ सेफ्टी फीचर्स भी जोड़े हैं। इससे पहले अप्रैल, 2022 में Ertiga का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया गया था। Also Read - 2022 Maruti Alto K10 में मिलेगा दमदार इंजन, लॉन्च से पहले डिजाइन और इंटीरियर का हुआ खुलासा

अब Maruti Suzuki Ertiga के सभी वेरिएंट्स में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल होल्ड असिस्ट फीचर को जोड़ा गया है। इससे पहले, ये सेफ्टी फीचर्स सिर्फ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट्स और ZXI+ मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट के साथ उपलब्ध थे। Also Read - Maruti Suzuki Swift CNG भारत में हुई लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

Maruti Suzuki Ertiga का इंजन

अप्रैल में लॉन्च की गई, अपडेटेड Ertiga में ड्यूलजेट टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है। यह 103hp की पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल या मारुति सुजुकी के नए 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। Also Read - 2022 Maruti Swift CNG भारत में जल्द होगी लॉन्च, डीलरशिप पर शुरू हुई बुकिंग

Maruti Suzuki Ertiga का डिजाइन

नई Ertiga में एम्बेडेड ‘विंग्ड’ क्रोम ट्रिम, नए डुअल-टोन अलॉय वील्स, टेलगेट पर क्रोम गार्निश के साथ एक नया फ्रंट ग्रिल मिलते हैं। इसके अलावा MPV में दो नए कलर ऑप्शन- स्प्लेंडिड सिल्वर और डिग्निटी ब्राउन भी जोड़े गए हैं। अंदर की तरफ, Maruti Suzuki ने डैशबोर्ड पर मैटेलिक टीक वुडन फिनिश विनियर और सीटों के लिए डुअल-टोन फैब्रिक जोड़ा है।

Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स

नई अर्टिगा में 7 इंच का स्मार्ट प्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके साथ ऑनबोर्ड वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट मिलता है जिसे “हाय सुजुकी” कमांड से हैंडल किया जा सकता है। इसे ‘सुजुकी कनेक्ट’ इन-बिल्ट कनेक्टेड कार सपोर्ट भी मिलता है। इसमें वीइकल सेफ्टी, पैसेंजर एंड ड्राइविंग बिहेवियर, स्टेटस अलर्ट और रिमोट ऑपरेशन के लिए 40+ फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Ertiga की नई कीमत

कीमतों में बढ़ोतरी किए जाने के बाद, Ertiga की शुरुआती कीमत अब 8.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। MPV का अपडेटेड फेसलिफ्ट मॉडल अप्रैल में 8.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। हालांकि फिलहाल इसके CNG वेरिएंट की कीमतों में बढ़ोतरी किए जाने की कोई जानकारी नहीं है।

बता दें मारुति सुजुकी के पास 3.4 लाख यूनिट्स का ऑर्डर बैकलॉग है और इनमें Ertiga की मजबूत डिमांड शामिल है। इसके अलावा MPV के CNG वेरिएंट की मांग भी काफी ज्यादा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका वेटिंग पीरियड लगभग 9 महीने तक का है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 26, 2022 11:26 AM IST
  • Updated Date: July 26, 2022 12:10 PM IST



new arrivals in india