comscore Maruti Grand Vitara में मिलेंगे 5 खास फीचर, Hyundai Creta और Kia Seltos की बढ़ेगी मुश्किल! | BGR India
News

Maruti Grand Vitara में मिलेंगे 5 खास फीचर, Hyundai Creta और Kia Seltos की बढ़ेगी मुश्किल!

Maruti Suzuki Grand Vitara भारत में 20 जुलाई को दस्तक देगी। इसके लिए ऑफिशियल बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। अपकमिंग SUV को 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है।

Suzuki Vitara

Grand Vitara will launch in India on 20 July. (Representational Image)


Maruti Suzuki India भारतीय बाजार में कई नए मॉडल लॉन्च करने वाली है। इस बीच सबसे पहले Maruti Suzuki Grand Vitara से पर्दा हटाया जाएगा। इस SUV के लॉन्च से पहले, कार मेकर ने इसके कई टीजर जारी किए हैं। Also Read - Maruti Grand Vitara Vs Toyota Hyryder: विटारा और Hyryder के बीच क्या है फर्क? जानें वेरिएंट से लेकर माइलेज तक की डिटेल

Grand Vitara के लेटेस्ट ट्रेलर से पता चलता है कि नई SUV में हाइब्रिड पावरट्रेन और पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा। इससे पहले, ऑटोमेकर ने मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साइड प्रोफाइल और कार के LED हेडलैंप और टेल लैंप जैसी डिटेल्स का खुलासा किया था। नई SUV काफी हद तक हाल ही में पेश की गई Toyota Urban Cruiser Hyryder की तरह हो सकती है। Also Read - Maruti Grand Vitara की कीमत लॉन्च से पहले हुई लीक, यहां चेक करें हर एक वेरिएंट के दाम

यहां हम Maruti Vitara में मिलने वाले 5 जबरदस्त फीचर्स के बारे में बता रहे हैं, जो दूसरी इसे Hyundai Creta और Seltos जैसी दूसरी SUVs से बेहतर बनाते हैं। Also Read - Top 5 SUVs with best mileage: Maruti Suzuki Grand Vitara से Hyundai Creta तक, ये हैं सबसे बढ़िया माइलेज वाली टॉप 5 SUV

Grand Vitara- ऑल-वील-ड्राइव लेआउट

SUVs में AWD लेआउट की डिमांड काफी ज्यादा है। इसे देखते हुए मारुति सुजुकी Grand Vitara को ऑफ-रोड मोड और ऑल-वील-ड्राइव लेआउट ऑप्शन के साथ लाएगी। यह फीचर इस सेगमेंट की किसी दूसरी कार के साथ नहीं मिलता है।

Grand Vitara- हाइब्रिड पावर प्लांट

मारुति सुजुकी की अपकमिंग मिड-साइज SUV को अपनी कटेगरी में सबसे अधिक फ्यूल-एफिशिएंट वीइकल हो सकती है। यह दो पावरट्रेन ऑप्शन्स के साथ आएगी। इसमें पहला माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5L NA पेट्रोल इंजन और दूसरा स्ट्रांग-हाइब्रिड सेटअप के साथ 1.5L पेट्रोल मोटर होगा। इसके साथ EV मोड और Drive मोड का ऑप्शन मिलेगा।

Grand Vitara- 360 डिग्री पार्किंग कैमरा

ग्रैंड विटारा में पार्किंग के लिए, ब्रेजा की तरह 360-डिग्री पार्किंग कैमरा फीचर मिलेगा। हालांकि यह फीचर मौजूदा समय में कई मारुति सुजुकी कारों के साथ आता है, लेकिन इसकी कंपटीटर Hyundai Creta इस मामले में पीछे है।

Grand Vitara- हेड अप डिस्प्ले

Maruti अपकमिंग Grand Vitara में नई ब्रेजा की तरह हेड-अप डिस्प्ले फीचर भी देगी। इससे ड्राइविंग एक्सपीरियंस और बेहतर होने की उम्मीद है।

Grand Vitara- पैनोरमिक सनरूफ

भारतीय बाजार में सनरूफ वाली कारों के लेकर कस्टमर्स में अलग ही क्रेज है। मारुति सुजुकी ने दावा किया है कि Grand Vitara में अपने सेगमेंट में सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 18, 2022 11:31 AM IST



new arrivals in india