comscore Mercedes-Benz C-Class ने भारतीय बाजार में किया डेब्यू, जानें features
News

Mercedes-Benz C-Class: भारतीय बाजार में जल्द दस्तक देगी नई मर्सिडीज कार, फीचर्स और डिजाइन से हटा पर्दा

Mercedes-Benz C-Class को भारत में 10 मई, 2022 को लॉन्च किया जाएगा। नई सी-क्लास का मुकाबला Volvo S60, Audi A4 और BMW 3 सीरीज जैसी कारोंसे होगा।

Mercedes-Benz C-Class

New Mercedes Benz C class launched


मर्सिडीज ने भारत में अपनी नई कार Mercedes-Benz C-Class से पर्दा उठा दिया है। यह पांचवीं जनरेशन की सी-क्लास अपने पिछले मॉडल से साइज में बड़ी और कई नई टेक्नोलॉजी से लैस है। नई सी-क्लास के लिए बुकिंग पहले से शुरू हो गई थी और मर्सिडीज ने हाल में पुणे के बाहर चाकन प्लांट में मॉडल की लोकल असेंबली शुरू की है। Also Read - भारत में लॉन्च हुई 2022 MERCEDES C-CLASS, जानिए कितनी है कार की कीमत

Mercedes C-Class के केबिन का डिजाइन काफी शानदार है। इसमें पोर्ट्रेट स्टाइल सेंट्रल टचस्क्रीन, हाई सेट सेंट्रल एयर-कॉन वेंट्स और फ्री-स्टैंडिंग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। सी-क्लास तीन इंटरनल कलर ऑप्शन – मैकचीटो बेज, सिएना ब्राउन और ब्लैक के साथ उपलब्ध होगी। Also Read - मिर्जापुर के एक्टर ने खरीदी Mercedes-Benz GLS, जानिए कितनी है इस शानदार कार की कीमत

Mercedes-Benz C-Class की खासियत

सी-क्लास में 11.9 इंच का सेंट्रल टचस्क्रीन दिया गया है जो मर्सिडीज के लेटेस्ट MBUX सिस्टम पर चलता है। यह कनेक्टेड टेक और वॉयस असिस्टेंट फीचर सपोर्ट के साथ आता है। इसके अलावा MBUX सिस्टम एक बायोमेट्रिक स्कैनर के साथ भी आता है जिसमें यूजर फिंगरप्रिंट स्कैन के साथ अपने पर्सनल प्रोफाइल को सेव कर सकते हैं। इसमें पर्सनल डेटा एक्सेस से लेकर कार के स्पीकर से सुनने का एक्सपीरियंस सेटअप शामिल है। नई कार में मर्सिडीज डिजिटल लाइट्स हेडलैम्प्स दिए गए हैं जो नई एस-क्लास में भी मिलते हैं। Also Read - कॉमेडियन कपिल शर्मा ने खरीदी Mercedes GLS, जानिए कितनी है कीमत

C-Class के कम्फर्ट और फीचर्स में डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रियर सेंटर आर्मरेस्ट, पावर्ड फ्रंट सीट्स, पावर एडजस्ट स्टीयरिंग, पैनोरमिक सनरूफ और फ्रंट में एक वायरलेस फोन चार्जर शामिल हैं। मर्सिडीज का दावा है कि पिछले मॉडल की तुलना में रियर सीट स्पेस में सुधार हुआ है।

Mercedes-Benz C-Class का इंजन

इंजन की बात करें तो नई सी-क्लास को 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल यूनिट मिलती है। यह 5800-6100 rpm पर 201 bhp और 1800-4000 rpm पर 300 Nm पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसके अलावा कार 2.0-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन के साथ भी आती है। C 220d वेरिएंट में यह 3600 rpm पर 197 bhp और 1800-2800 rpm के बीच 440 Nm टॉर्क जनरेट करता है जबकि सी 300डी में यह 4200 rpm पर 261 bhp और 1800-2200 rpm पर 550 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

इसके अलावा, तीनों इंजन माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस हैं और इसमें एक इन्टीग्रेट स्टार्ट जनरेटर है जो हार्ड एक्सीलरेशन के साथ एक्स्ट्रा 20 bhp और 200 Nm टॉर्क देता है। पूरी रेंज में एक 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ड है।

 

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 5, 2022 12:57 PM IST



new arrivals in india