comscore बहुत जल्द नए अवतार में आएगी MG Hector, लॉन्च से पहले फीचर्स और तस्वीर लीक
News

बहुत जल्द नए अवतार में आएगी MG Hector, लॉन्च से पहले फीचर्स और तस्वीर हुई लीक

MG Hector को अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था और तब से यह भारत में MG की सबसे डिमांड वाली SUV है। 2021 में हेक्टर को लाइट फेसलिफ्ट मिला था, अब कंपनी Hector को फिर से अपडेट करने की तैयारी कर रही है।

MG Hector (3)

Image: MG Hector


भारत की सबसे पॉपुलर SUVs में से एक MG Hector को जल्द ही नया अवतार दिया जा सकता है। हाल में MG Hector Facelift को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसमें इसकी काफी सारी डिटेल्स नजर आती हैं। Also Read - जबरदस्त इंजन पावर और 3 ड्राइव मोड के साथ लॉन्च हुई Polaris RZR Pro R Sport ATV, जानें कीमत

टेस्टिंग मॉडल के मुताबिक नई MG Hector के बाहरी हिस्से को अपडेट किया गया है और SUV के फ्रंट ग्रिल के लिए होरिजोंटल स्लैट इस्तेमाल किए गए हैं। इसका फ्रंट फेशिया बहुत हद तक Wuling Almaz जैसा दिखता है। यह MG Hector का बैज-इंजीनियर वर्जन है, साउथ-ईस्ट एशिया में बेचा जाता है। Also Read - आ गया 2022 MG Hector का टीजर, SUV में मिलेगा भारत का सबसे बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम

Credit: CarBlogIndia

MG Hector Facelift में होंगी ये खास बदलाव

टेस्टिंग मॉडल से पता चलता है कि हेडलैंप और ग्रिल सराउंड सहित फ्रंट फेशिया के सभी क्रोम एलिमेंट्स को ऑल-ब्लैक डी-क्रोम किया गया है। हेक्टर के मौजूदा मॉडल में डुअल मिनी LED प्रोजेक्टर के मुकाबले, अपकमिंग फेसलिफ्ट मॉडल में बड़े प्रोजेक्टर के साथ हेडलैंप भी थोड़ा अलग दिखते हैं। वहीं इसके फ्रंट बम्पर को भी बदला जा सकता है। Also Read - New Honda Civic Type R से हटा पर्दा, बेहद शानदार है कार का डिजाइन

MG Hector Facelift के फीचर्स

MG Hector SUV में सबसे बड़ा बदलाव ऑटोनॉमस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) रडार हो सकता है। यह हेक्टर को ADAS फीचर वाली एमजी की तीसरी SUV बनाता है। फिलहाल MG Astor और ग्लॉस्टर ADAS फीचर के साथ आती हैं। नई हेक्टर में लेवल -2 ADAS मिलने की उम्मीद है, जिसमें ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, पार्क असिस्ट और बहुत कुछ शामिल हैं।

इसके अलावा नई एमजी हेक्टर के टेस्टिंग मॉडल में 18 इंच के डुअल टोन अलॉय वील, नए LED टेल लैंप देखे गए हैं। टेल लैंप हेक्टर के 3-रो वेरिएंट हेक्टर प्लस की तरह दिखते हैं। हालांकि स्पाई शॉट्स में केबिन दिखाई नहीं दे रहा है। हालांकि उम्मीद है इसके इसे डैशबोर्ड पर AI असिस्ट फीचर मिल सकते हैं, जिन्हें पिछले साल MG Astor में पेश किया गया था।

MG Hector Facelift का इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक MG Hector में पहले की तरह 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। इसका टर्बो-पेट्रोल इंजन 143PS की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन 170PS की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। फिलहाल यह SUV दो ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है, जिनमें से एक 6-स्पीड मैनुअल और दूसरा CVT है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 7, 2022 11:31 AM IST



new arrivals in india