comscore Mini MG EV: भारत आएगी Tata Nano से भी छोटी इलेक्ट्रिक कार, देखें तस्वीरें
News

Mini MG EV: भारत आएगी Tata Nano से भी छोटी इलेक्ट्रिक कार, लॉन्च से पहले लीक हुई तस्वीरें

यह Electric Car चीन में पहले से ही मौजूद है। चाइनीज बाजार में इसे Wuling Air EV के नाम से बेचा जाता है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे 2023 Auto Expo में शो किया जा सकता है। वहीं इसे भारतीय बाजार में 2023 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा।

Wuling Air EV

Image: Wuling Air EV


MG Motor India हमारे बाजार में एक नई मिनी इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है। इस MG EV को हाल में गुजरात में टेस्टिंग करते देखा गया है। इसके साथ ही इस Mini MG EV के इंटीरियर की तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें इसके फीचर्स का खुलासा होता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार Tata Nano से भी छोटी होगी। Also Read - Maruti Electric Car: Tata को टक्कर देने के लिए मारुति लाएगी इलेक्ट्रिक कार, जानें कब होगी लॉन्च

Mini MG EV का केबिन और फीचर्स

भारत के लिए आने MG की यह कॉम्पैक्ट EV काफी हद तक चीन में मिलने वाली Wuling Air EV और Wuling Honguang EV जैसी है। लीक तस्वीरों के मुताबिक भारत में आने वाली इस मिनी EV के इंटीरियर में डुअल-टोन सेट-अप मिलेगा। इसमें हल्के रंगों का इस्तेमाल किया गया है, जो पूरे केबिन को बेहतरीन लुक देता है। Also Read - Hyundai लाने वाली है बजट Electric Car, i10 हैचबैक को करेगी रिप्लेस

Credit: autocarindia

इसके अलावा इंटीरियर की सबसे खास चीज डुअल 10.25-इंच की स्क्रीन है, जो वीइकल डिटेल और दूसरी जानकारी शो करती है। स्क्रीन के ठीक नीचे दो एसी वेंट मिलते हैं, जिसमें HVAC (हीटिंग, वेंटीलेशन और एयर कंडीशनिंग) कंट्रोल के लिए तीन गोल नॉब हैं। Also Read - MINI Aceman EV: आने वाली है जबरदस्त फीचर्स वाली Electric Car, तस्वीरों में देखें शानदार डिजाइन

Credit: autocarindia

स्टीयरिंग वील के लिए टू-स्पोक यूनिट है जिसमें दोनों तरफ अलग-अलग कंट्रोल सेट दिए गए हैं। ये होम ऑडियो, नेविगेशन और इंफोटेनमेंट के लिए वॉयस कमांड कंट्रोल में मदद करते हैं। इसके अलावा डोर पैड, डैशबोर्ड और सीटों को सफेद और ब्राउन फिनिश दिया गया है।

Credit: autocarindia

इस Mini MG EV कार में 4 लोग आराम से बैठ सकते हैं। सेंटर कंसोल की बात करें तो इसमें थोड़ा स्टोरेज स्पेस, गियर सलेक्टर, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और पावर विंडो स्विच मिलते हैं।

Mini MG EV की रेंज

MG Wuling Air EV जल्द ही इंडोनेशिया में सेल लिए उपलब्ध होगी, यहां के लिए यह कार दो रेंज ऑप्शन्स के साथ आएगी। उम्मीद है इंडियन मॉडल भी इसी रेंज ऑप्शन को फॉलो करेगा। कंपनी का दावा है कि Wuling Air EV का स्टैंडर्ड रेंज वर्जन सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। वहीं इसका एक्सटेंडेड रेंज मॉडल एक बार फुल चार्ज करने पर 300 किलोमीटर तक की रेंज देगा।

Credit: autocarindia

Mini MG EV का बैटरी पैक

ग्लोबल मार्केट में Wuling Air EV सिंगल मोटर सेट-अप के साथ आती है। इसके साथ 30kW और 50kW का पावर ऑप्शन मिलता है। इस Mini Electric Car में यह लिथियम-आयरन-फॉस्फेट बैटरी दी गई है। भारत के लिए, इस नए एमजी ईवी को टाटा ऑटोकॉम्प का बनाया बैटरी पैक मिलेगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 12, 2022 12:36 PM IST



new arrivals in india