comscore जल्द होगी Electric Pajero Mini SUV की एंट्री, Suzuki Jimny से होगा मुकाबला
News

पजेरो की वापसी! जल्द होगी Electric Pajero Mini SUV की एंट्री, Suzuki Jimny से होगा मुकाबला

New Mitsubishi Pajero Mini को माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम और गैसोलीन इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा, एसयूवी को एक इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव भी मिलेगा।

Pajero Mini (3)

Image: Pajero Mini


Pajero Mini एक पॉपुलर कार रही है, जिसे जापानी ऑटोमेकर कंपनी मित्सुबिशी (Mitsubishi) ने 1994 में लॉन्च किया था। अपने साइज, लाइट वेट और ऑफ-रोड कैपेसिटी की वजह से इस SUV को काफी पसंद किया गया। कंपनी ने इस मिनी कॉम्पैक्ट SUV को 2012 में बंद कर दिया था। हालांकि बहुत जल्द ही इस SUV की वापसी होगी। Also Read - 230km रेंज और 90kmph टॉप स्पीड वाली छोटू इलेक्ट्रिक कार, डिजाइन देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

रिपोर्ट्स के मुताबिक जापानी ऑटोमेकर 2024 में Mitsubishi Pajero Mini को फिर से पेश करने की तैयारी कर रही है। यह कहा जा रहा है कि नया मॉडल ऑफिशियल प्रीजेंटेशन के लिए लगभग तैयार है। बेस्टकारवेब ने पजेरो मिनी के कुछ रेंडर भी जारी किए हैं। नए मॉडल में पिछले मॉडल के चौकोर, बॉक्सी डिजाइन को बरकरार रखा जाएगा। हालांकि, यह एडवांस स्टाइलिंग के साथ आएगी। Also Read - गजब की कार! MG Motor ने तगड़े फीचर्स के साथ पेश की MG Mulan इलेक्ट्रिक कार, तस्वीरों में देखें खूबसूरती

Also Read - भारत में जल्द आएगी MG Motor की मिनी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 150 किलोमीटर

निसान और मित्सुबिशी मिलकर बनाएंगी Pajero Mini SUV

पुरानी मित्सुबिशी एसयूवी की तरह अपकमिंग पजेरो मिनी में संकरे हेड ऑप्टिक्स और चौड़े होरिजोंटल स्लैट्स से ढके बड़े रेडिएटर ग्रिल मिलने की उम्मीद है। मित्सुबिशी के मिनी वीइकल NMKV ने डेवलप किए हैं। यह निसान के साथ एक जॉइंट वेंचर है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अपकमिंग मित्सुबिशी पजेरो मिनी को भी NMKV डेवलप करेगी।

जल्द आएगी Electric Pajero Mini SUV

यह उम्मीद की जाती है कि मित्सुबिशी शुरू में 2024 में केवल बीईवी मॉडल (बैटरी इलेक्ट्रिक वीइकल) पेश कर सकती है। इसके बाद डिमांड के आधार पर गैसोलीन वर्जन लाया जाएगा। नया मॉडल निसान और मित्सुबिशी दोनों की तरफ से बेचा जाएगा। SUV की सप्लाई निसान को की जाएगी और इसे अलग नाम से भी बेचा जा सकता है।

नई पजेरो मिनी हाई रनिंग परफॉर्मेंस के साथ स्पेशल 4 वील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी। इसे 3-डोर वर्जन और ऑल-व्हील ड्राइव लेआउट स्टैंडर्ड के साथ लॉन्च किया जाएगा ।

New Pajero Mini का Suzuki Jimny से होगा मुकाबला

लॉन्च होने के बाद New Pajero Mini का मुकाबला सुजुकी जिम्नी (Suzuki Jimny) से होगा। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नई पजेरो मिनी पावरट्रेन और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के मामले में अधिक बेहतर होगी। नई मित्सुबिशी पजेरो मिनी के एशियाई बाजारों लॉन्च होने की संभावना है। निसान नेमप्लेट के इस मिनी SUV को भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जा सकता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 14, 2022 4:17 PM IST



new arrivals in india