comscore Mahindra Thar को टक्कर देने आ रही नई Force Gurkha SUV, डिटेल्स हुईं लीक
News

Mahindra Thar को टक्कर देने आ रही नई Force Gurkha SUV, 'सीक्रेट' डिटेल्स हुईं लीक

Force Gurkha को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के बाद कंपनी ने पुष्टि की थी कि वो इस दमदार SUV का 5-डोर वर्जन भी लॉन्च करेगी। इस अपकमिंग SUV को कई बार स्पॉट किया गया है।

Force Gurkha

Image: Force Gurkha


Force Gurkha का 3-डोर वेरिएंट पिछले साल लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका 5-डोर वेरिएंट भी भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च किया जा सकता है। इस SUV को कई बार स्पॉट किया जा चुका है। इस दमदार कार को लेकर काफी चर्चा है और इसका मुकाबला सेगमेंट की सबसे दमदार SUV Mahindra Thar और Maruti Jimny से होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों SUV का 5-डोर वर्जन भी जल्द पेश किया जा सकता है। Also Read - नए डिजाइन और फीचर्स के साथ New Toyota Yaris हुई लॉन्च, जानें कीमत

Force Gurkha के स्पाई शॉट्स के मुताबिक एसयूवी का साइड प्रोफाइल ट्रैक्स क्रूजर से काफी मिलता-जुलता है, जिसे एक पॉपुलर कमर्शियल वीइकल है। इसमें वील आर्च एक्सटेंशन और एसयूवी में स्टील वील जैसी खूबियां नजर आ रही हैं। Also Read - जबरदस्त इंजन पावर और 3 ड्राइव मोड के साथ लॉन्च हुई Polaris RZR Pro R Sport ATV, जानें कीमत

5-Door Force Gurkha 

Credit: rushlane

नई Force Gurkha में पीछे की तरफ, थर्ड रो के लिए एक साइड-हिंग डोर और फ्रंट फेसिंग सीट्स मिलेंगी। इसके एक टेस्टिंग मॉडल को 6 सीटों वाले सेटअप के साथ देखा गया था जिसमें दूसरी रो में कैप्टेन सीटें थीं। उम्मीद की जा रही है कि अगर 6-सीटर वर्जन लाया जा रहा है तो फोर्स एसयूवी का 7-सीटर वर्जन भी पेश करेगी। यह रेगुलर बेंच-टाइप सीट के साथ आएगा। Also Read - New Honda Civic Type R से हटा पर्दा, बेहद शानदार है कार का डिजाइन

Force Gurkha का डिजाइन 

Credit: rushlane

SUV का डिजाइन Mercedes-Benz G-Wagen से इंस्पायर्ड है। इसमें LED डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ गोल एलईडी हेडलैंप दिए जा सकते हैं। टर्न इंडिकेटर्स को फ्रंट फेंडर के टॉप पर रखा गया है। इसमें 3-डोर SUV की तरह अलॉय वील मिलेंगे।

New Force Gurkha का इंटीरियर भी काफी शानदार होने की उम्मीद है। यह ऑफ रोडर SUV मल्टी इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले, मैनुअल एयर कंडीशनिंग, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स के साथ आएगी।

Force Gurkha का इंजन और गियरबॉक्स

5-डोर Gurkha का इंजन भी 3-डोर Gurkha जैसा होने की उम्मीद है, जिसमें 2.6-लीटर डीजल इंजन मिलता है। यह 91 hp की मैक्सिमम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। इसमें 4×4, लो रेंज गियरबॉक्स और मैनुअल लॉकिंग फ्रंट और रियर डिफरेंशियल मिलते हैं। स्पाई शॉट में, हम स्नोर्कल भी देख सकते हैं जो इंजन को बेहतर बनाता है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 31, 2022 11:27 AM IST



new arrivals in india