comscore नए अवतार में आई Honda CR-V, Hyundai Tucson को देगी टक्कर
News

नए अवतार में आई Honda CR-V, Hyundai Tucson समेत इन कारों को देगी टक्कर

भारत में Honda CR-V के सेकेंड जनरेशन मॉडल को 2004 में लॉन्च किया गया था। हालांकि कई जनरेशन अपडेट के बाद CR-V को दिसंबर 2020 में पूरी तरह से डिसकंटीन्यू कर दिया गया था।

New Honda CR-V

New Honda CR-V


Honda ने अपनी नई जनरेशन की CR-V से पर्दा उठा दिया है। नई CR-V पांचवीं जनरेशन के मॉडल की जगह लेती है, जिसे 2016 में लॉन्च किया गया था और 2019 में इसे अपडेट किया गया था। नए मॉडल में पूरी तरह से नया बाहरी और इंटरनल स्टाइल, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और एडवांस हाइब्रिड पावरप्लांट मिलता है। Also Read - Honda Activa 7G जल्द हो सकता है लॉन्च? जारी हुआ नए होंडा स्कूटर का टीजर

New Honda CR-V का डिजाइन

नई जनरेशन की Honda CR-V अब अधिक बेहतर डिजाइन के साथ आती है। इसमें सामने की तरफ LED हेडलाइट्स का एक स्मूद सेट, नीचे की तरफ क्रोम के साथ बड़ा ग्रिल और पीछे की तरफ वोल्वो से मेल खाते LED टेललाइट्स दिए गए हैं। SUV में स्टैंडर्ड तौर पर 18 इंच के वील मिलते हैं। नई जनरेशन की CR-V पिछले मॉडल की तुलना में बड़ी है। यह पुराने मॉडल से लगभग 69mm लंबी है और इसमें पुराने मॉडल की तुलना में 40mm बड़ा वीलबेस है। Also Read - नए डिजाइन और फीचर्स के साथ New Toyota Yaris हुई लॉन्च, जानें कीमत

New Honda CR-V का इंटीरियर

अंदर की तरफ 2023 Honda CR-V का डिजाइन नए जनरेशन की Honda Civic जैसा लगता है। CR-V के साथ ऑल-ब्लैक और डुअल-टोन केबिन का ऑप्शन मिलता है, जो वेरिएंट पर डिपेंड करता है। इस कार में 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, Apple CarPlay, Android Auto के साथ 7.0-इंच या 9.0 का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और कई शानदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें एयर-कंडीशनिंग को कंट्रोल करने के लिए फिजिकल नॉब्स और बटन भी दिए गए हैं।

2023 Honda CR-V को चार वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इसमें EX, EX-L, स्पोर्ट और स्पोर्ट टूरिंग वेरिएंट शामिल हैं।

New Honda CR-V का इंजन

इस नई जनरेशन SUV को 2 पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। इसमें एक 1.5-लीटर i-VTEC यूनिट और दूसरा 2.0-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन है। इनमें से पहला वाला 190bhp की पावर और 243Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा वाला 204bhp की पावर और 335Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये दोनों इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। इसके अलावा हाइब्रिड यूनिट के साथ 4 ड्राइविंग मोड्स चुने जा सकते हैं, जिनमें ECON, नॉर्मल, स्पोर्ट और स्नो शामिल हैं।

Honda CR-V को फिलहाल अमेरिकी बाजार के लिए पेश किया गया है। इंटरनेशनल मार्केट में इसका मुकाबला Kia Sportage, Hyundai Tucson, Toyota RAV4 और Ford Escape से है। फिलहाल इसके इंडिया लॉन्च की जानकारी नहीं है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 14, 2022 1:17 PM IST



new arrivals in india