comscore New Yamaha NMax 155: यामाहा ने लॉन्च किया जबरदस्त फीचर वाला स्कूटर
News

New Yamaha NMax 155: यामाहा ने लॉन्च किया जबरदस्त फीचर वाला स्कूटर, जानें डिटेल

New Yamaha NMax 155 स्कूटर में एक मल्टीफंक्शन फुल डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है जो फ्यूल गेज, स्पीड, टाइम और रियल-टाइम फ्यूल इकॉनमी जैसी कई डिटेल्स शो करता है।

Yamaha NMax 155

Credit: zigwheels


Yamaha ने अपडेटेड NMax 155 स्कूटर लॉन्च किया है, जो Aerox 155 पर बेस्ड है। नए Yamaha NMax में LED हेडलैंप के साथ ट्विन लो बीम चेंबर्स के साथ LED DRLs मिलते हैं। इसमें हाई बीम के लिए अलग हाउसिंग मिलती है, टेल-लैंप एक एलईडी यूनिट भी है लेकिन इंडिकेटर के लिए हलोजन बल्ब लगाए गए हैं। Also Read - 155cc इंजन, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और कई जबरदस्त फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Yamaha X Force 155, जानें कीमत

New Yamaha NMax 155 के फीचर्स

इस स्कूटर में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही Yamaha NMax में MyRide ऐप की फंक्शनिंग के साथ-साथ आपके स्मार्टफोन पर बैटरी लेवल, ईमेल, कॉल और टेक्स्ट अलर्ट शो करने वाली ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। Also Read - Aprilia और Vespa के स्कूटर्स खरीदना हुआ महंगा, जानें अब कितने बढ़ गए दाम

इसके फ्रंट एप्रन के अंदर, आपको एक यूएसबी सॉकेट के साथ एक वेदरप्रूफ पॉकेट मिलेगी जिसके साथ फोन को चार्ज किया जा सकता है। इस स्कूटर में स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन भी दिया गया है, जो ट्रैफिक लाइट पर इंजन को बंद करके फ्यूल की खपत को कम करने में मदद करता है। Also Read - बाइक्स को टक्कर देंगे ये स्कूटर! दमदार इंजन, जबरदस्त परफॉर्मेंस और शानदार फीचर्स के साथ आए दो कमाल के Scooter, तस्वीरों में जानें डिटेल

New Yamaha NMax 155 का इंजन और चेसिस

NMax स्कूटर में VVA से लैस, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, 155cc इंजन दिया गया है। यही इंजन Aerox स्कूटर में भी मिलता है। यह 15hp की पावर और 13.8Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। फ्रंट में सस्पेंशन को टेलिस्कोपिक फोर्क से कंट्रोल किया जाता है लेकिन रियर में एक नया प्रीलोड-एडजस्टेबल गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक दिया गया है।

ब्रेकिंग के लिए फ्रंट और रियर में 230mm डिस्क मिलता है, जिसे डुअल चैनल ABS के साथ जोड़ा गया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 125m है। NMax पर 13 इंच के वील्स लगे हैं। NMax स्कूटर में 39-लीटर टॉप बॉक्स एक्सेसरी जोड़ने का ऑप्शन मिलता है। 7.1-लीटर (एयरॉक्स पर 5.5 लीटर) फ्यूल टैंक के साथ Yamaha NMax 155 का वजन 131 किलोग्राम है।

New Yamaha NMax 155 की उपलब्धता

इस नए यामाहा स्कूटर को फिलहाल चीनी बाजार में लॉन्च किया गया है। जैसा कि भारत में पहले से ही Aerox 155 स्कूटर उपलब्ध है, यह संभावना कम है कि Nmax को यहां लॉन्च किया जाएगा। हालांकि यह मुमकिन है कि Nmax के साथ पेश किए गए कुछ अपडेट Aerox 155 के साथ भी लाए जाएं।

भारतीय बाजार में Yamaha Aerox को अच्छा रिस्पोंस मिला है। मौजूदा फीचर्स के साथ Aerox 155 स्कूटर 1.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 20, 2022 4:08 PM IST



new arrivals in india