comscore नई Mahindra Scorpio के साथ बिकती रहेगी पुरानी स्कॉर्पियो: देखें इन मॉडल में फर्क?
News

2022 Mahindra Scorpio के साथ बिकता रहेगा पुराना मॉडल, नाम हो जाएगा Scorpio Classic

Mahindra & Mahindra ने एक अनाउंसमेंट के जरिए बताया कि नए Mahindra Scorpio-N के लॉन्च के बाद भी कस्टमर इनकी पुरानी Mahindra Scorpio Classic को खरीद पाएंगे।

2022 Mahindra Scorpio-N

Mahindra Scorpio-N details revealed



Mahindra & Mahindra अगले महीने से स्कॉर्पियो के नेक्स्ट-जेन मॉडल की बिक्री शुरू करेगी। Mahindra Scorpio-N भारत में 27 जून से बेची जाएगी। मगर नए मॉडल के आने के बाद स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल की भी बिक्री जारी रहेगी। यह अब Mahindra Scorpio Classic के नाम से जानी जाएगी। Also Read - Mahindra Scorpio Classic को मिली जबरदस्त बुकिंग, Anand Mahindra बोले- 'ओल्ड इज गोल्ड'

कंपनी ने एक अनाउंसमेंट के जरिए बताया कि नए Mahindra Scorpio-N के लॉन्च के बाद भी कस्टमर इनकी पुरानी Mahindra Scorpio Classic को खरीद पाएंगे। कंपनी ने इस फैसले का कारण नहीं बताया, लेकिन यह जरूर कहा कि पिछले दो दशक में मौजूदा स्कॉर्पियो एक आइकॉनिक और कल्ट ब्रांड बनकर उभरी है। Also Read - Mahindra Scorpio N डिलीवरी हुई शुरू, हजारों कस्टमर्स को मिलेगी SUV की चाबी

Mahindra Scorpio Classic की बिक्री रहेगी जारी

Mahindra Scorpio का मौजूदा मॉडल पांच वेरिएंट — S3+, S5, S7, S9 और S11 — में मौजूद है। इसकी कीमत 13.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से लेकर 18.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। Also Read - Mahindra Scorpio N खरीदने का है प्लान? जानें आज बुक करने पर कब मिलेगी SUV की डिलीवरी

इस SUV में 2.2-लीटर डीजल एंजन है, जो दो ट्यूनिंग सपोर्ट करता है। पहले में 4000 rpm पर 119 bhp पावर और 240 Nm (1800-2800 rpm) पीक टॉर्क मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मौजूद है। दूसरी ट्यूनिंग में 3750 rpm पर 137 bhp पावर और 319 Nm (1800-2800 rpm) पीक टॉर्क मिलता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मौजूद है।

पुरानी गाड़ी से कितनी अलग है 2022 Mahindra Scorpio-N

2022 की नई Mahindra Scorpio-N को डिजाइन अपडेट मिला है, जिसमें एक नया वर्टिकल स्लेट ग्रिल, क्रोम ट्रीटमेंट के साथ डबल-बैरल हेडलैंप डिजाइन, महिंद्रा का नया लोगो, 18-इंच के अलॉय वील, साइड में सिल्वर इंसर्ट के साथ बॉडी क्लैडिंग और रीडिजाइन किए गए साइड-हिंगेड टेलगेट शामिल होंगे।

केबिन के अंदर भी बड़े बदलाव मिलेंगे। नए मॉडल में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरामिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल और थर्ड रो एसी वेंट के साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा।

सेफ्टी के मामले में भी नई Mahindra Scorpio-N बेहतर होगी। यह 6 या 7 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ आएगी। इसके साथ ही नई स्कॉर्पियो में ज्यादा पावर भी मिलेगी।

इसका पेट्रोल वेरिएंट 2.0L टर्बो mStallion यूनिट के साथ आएगा। डीजल मॉडल 2.2L mHawk यूनिट के साथ आएगा। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ उपलब्ध होंगे।

  • Published Date: May 21, 2022 2:17 PM IST
  • Updated Date: May 21, 2022 3:20 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.