comscore e-cooters की दिक्कतों को भूल Ola लॉन्च करेगा Autonomous Electric Car
News

Electric Scooters की दिक्कतों को भूल Ola ने किया बड़ा दावा, लॉन्च करेगा बिना ड्राइवर चलने वाली इलेक्ट्रिक कार

पिछले कुछ महीनों से Ola के Electric Scooters की सेफ्टी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इसके 1400 स्कूटर्स को जांच के लिए वापस बुलाया गया है, इन तमाम मुद्दों को भूलकर Ola अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Ola-Electric-Car

(Representational Image)


Ola Electric भले ही पिछले कुछ हफ्तों से गलत वजहों से चर्चा में है, इसके को-फाउंडर और CEO भाविश अग्रवाल अब भी कंपनी को लेकर बड़ी बड़ी बातें कर रहे हैं। उनके मुताबिक ओला 2024 की शुरुआत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (Ola First Electric Car) लॉन्च कर सकती है, जो बिना ड्राइवर के चलेगी। इसे भारत के साथ-साथ दूसरे ग्लोबल मार्केट में भी पेश किया जाएगा। Also Read - पजेरो की वापसी! जल्द होगी Electric Pajero Mini SUV की एंट्री, Suzuki Jimny से होगा मुकाबला

जाहिर है पिछले कुछ महीनों से Ola Electric Scooters की सेफ्टी को लेकर सवाल उठ रहे हैं। एक हालिया मामले में ओला स्कूटर रिवर्स मोड में तेज रफ्तार पकड़ता नजर आया था। वहीं पिछले महीने पुणे में Ola S1 Pro ने आग पकड़ ली थी। इन घटनाओं के बावजूद Ola अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Also Read - 3 महीने के अंदर टूटा नया Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, यूजर्स ने उठाए क्वालिटी पर सवाल

Ola Electric Car कब होगी लॉन्च 

भाविश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी लगभग 6 महीने से एक ऑटोनॉमस वीइकल की टेस्टिंग कर रही है। इस कार को ग्लोबल मार्केट में 2023 के आखिर या 2024 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। Also Read - 230km रेंज और 90kmph टॉप स्पीड वाली छोटू इलेक्ट्रिक कार, डिजाइन देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

Ola Electric की कीमत क्या होगी

भाविश ने दावा किया है कि Ola अपनी इलेक्ट्रिक कार को लगभग 10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च करेगी ताकि अधिक से अधिक लोग इसे खरीद सकें। ओला के फाउंडर ने ये बातें जब तमिलनाडु के कृष्णागिरी जिले में ओला फ्यूचर फैक्ट्री में मीडिया से बात करते हुए कही हैं। उन्होंने ओला भारत में डेवलप की गई ऑटोनॉमस टेक्नोलॉजी वाली कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जो बाजार में काफी अच्छा परफॉर्म करेगी।

सेमीकंडक्टर्स की कमी से जूझ रही Ola

सेमीकंडक्टर्स की कमी के कारण Ola को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स डिलीवरी में कमी का भी सामना करना पड़ रहा है। स्कूटर्स में आ रही खामियों की वजह से कंपनी ने हाल में Ola S1 Pro स्कूटर्स की 1400 से अधिक यूनिट्स को वापस मंगाया है। ऐसे में अपने मौजूदा प्रोडक्ट से जुड़ी दिक्कतों को ठीक करने से पहले कंपनी का फोकस ऑटोनॉमस कारों की तरफ बढ़ रहा है।

Ola लाएगी सेल्फ-ड्राइविंग कार्ट

ओला ने हाल में पोचमपल्ली में कंपनी की मैनुफैक्चरिंग फैसिलिटी में एक सेल्फ-ड्राइविंग कार्ट को शोकेस किया। इसमें LiDAR (लाइट डिटेक्शन एंड रेंजिंग) का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का कहना है कि ऑटोनॉमस कार्ट को भारत से दूसरे देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा और इसका इस्तेमाल अस्पतालों, मॉल, ऑफिस और पब्लिक प्लेस पर किया जाएगा। इसके अलावा, भाविश अग्रवाल ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक इस साल के अंत में कम कीमत वाला ओला एस 1 स्कूटर लॉन्च करने का प्लान बना रही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: April 26, 2022 12:23 PM IST



new arrivals in india