comscore Volkswagen इलेक्ट्रिक कार की टीजर इमेज आई सामने, फुल चार्ज पर चलेगी 400 किलोमीटर
News

Volkswagen लाएगी Polo जैसी इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्ज पर चलेगी 400 किलोमीटर

Volkswagen एक नई इलेक्ट्रिक कार लाने जा रही है, जिसका साइज VW Polo जैसा होगा। इस ईवी को 57kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जा सकता है। डिटेल में जानिए इसके बारे में...

Volkswagen ID 1 (1)

Representative Image


इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) की रेस में जगह बनाने के लिए Volkswagen अपनी नई ईवी लाने जा रही है। फॉक्सवैगन (VW) कई कई बाजारों में अपनी मिड-लेवल और हाई-एंड ईवी पेश कर चुकी है और अब कंपनी का फोकस एंट्री-लेवल ईवी पर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक New Volkswagen Electric Car को यूरोपीय और दूसरे बाजारों में पेश किया जाएगा। Also Read - Honda Hornet: कहर ढाने आ रही होंडा की नई बाइक, कावासाकी और यामाहा को मिलेगी जोरदार टक्कर

VW Polo जैसी होगी फॉक्सवैगन की नई ईवी

इस एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार को ID 1 नाम दिया जा सकता है। यह MEB (मोड्यूलर इलेक्ट्रिक बेस) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। माना जा रहा है कि इसका साइज Volkswagen Polo जैसा होगा। पिछले साल के Munich Motor show में, VW ने अपने किफायती आईडी ईवी कॉन्सेप्ट को लेकर इशारा किया था। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस साल की शुरुआत में फॉक्सवैगन डिजाइनर आईडी का प्रोडक्शन वर्जन देने की मांग कर रहे थे। Also Read - बेहतरीन इंटीरियर, धांसू इंजन और जबरदस्त फीचर्स के साथ आई Volkswagen Virtus, तस्वीरों में जानें कीमत

Volkswagen ID 1 के टीजर में सामने आई ये बात

Also Read - Honda City को टक्कर देने आई Volkswagen Virtus, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

फॉक्सवैगन की नई टीजर इमेज नई कार के बारे में बहुत कुछ नहीं बताती है, लेकिन यह काफी हद तक ID 3 ईवी से मेल खाती है। इस कार का स्केच फ्रंट एंड और स्पेशल आईडी सिग्नल्स के साथ शानदार सिल्हूट दिखाता है। नई पोलो-साइज की ईवी का प्रोडक्शन जल्द शुरू होने की उम्मीद है।

New Volkswagen Electric Car की रेंज

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई फॉक्सवैगन ईवी (New  Volkswagen EV) को 57kWh बैटरी पैक वाले फ्रंट-माउंटेड मोटर के साथ पेश किया जा सकता है, जो 231hp का पावर आउटपुट देगा। कार को फुल चार्ज करने पर 400 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है। इसके अलावा यह इलेक्ट्रिक वीइकल 7 सेकंड से भी कम समय में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

 

जाहिर है Volkswagen Group में स्कोडा, SEAT और ऑडी ब्रांड भी शामिल हैं। ऐसे में इस नई ईवी के बहुत सारे मशीनरी पार्ट्स Cupra और Skoda की नई इलेक्ट्रिक कारों जैसे होने की उम्मीद है। Volkswagen ID 1 इलेक्ट्रिक कार को स्पेन में बनाया जाएगा और इसके 2025 तक में आने की उम्मीद है।

भारतीय बाजार के लिए क्या है Volkswagen की प्लानिंग

Volkswagen ने आने वाले समय में भारत में आईडी 4 की शुरूआत की पुष्टि की है। इस EV को Auto Expo 2020 में ID.Crozz के रूप में कॉन्सेप्ट फॉर्म में दिखाया गया था।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 25, 2022 1:13 PM IST
  • Updated Date: May 25, 2022 1:55 PM IST



new arrivals in india