comscore Renault 4 Electric SUV: रेनो की इलेक्ट्रिक SUV ने दी दस्तक, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 402km- Renault 4 Electric SUV Renault 4 Returns As Electric SUV will Launch By 2025 check details
News

Renault 4 Electric SUV: रेनो की इलेक्ट्रिक SUV ने दी दस्तक, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 402km

रेनो ने अपनी Electric SUV Renault 4 का कॉन्सेप्ट मॉडल पेश किया है। आने वाले समय में कंपनी Renault Duster को भी लॉन्च करेगी।

Highlights

  • Renault 4 Electric SUV को CMF-BEV आर्किटेक्चर पर बनाया जाएगा।
  • सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 402 किलोमीटर तक की होगी।
  • कंपनी Renault 4 का 4WD वर्जन भी पेश कर सकती है।
Renault 4 (1)

Renault 4



Renault 4 ने पेरिस मोटर शो में रेट्रो-स्टाइल Electric SUV के रूप में एंट्री की है। इसे 2025 में ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। यह रेनो के CMF-BEV आर्किटेक्चर पर डिजाइन और डेवलप होने वाली दूसरी कार होगी। इसका प्रोडक्शन नई Renault 5 के साथ फ्रांस में कंपनी के नए ElectriCity प्रोडक्शन हब में किया जाएगा। आइए जानते हैं Renault 4 Electric SUV में क्या खास होगा… Also Read - Pravaig Defy Electric SUV भारत में हुई लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

Renault 4 Electric SUV का साइज

नई Renault 4 कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक SUV लंबाई में 4,160 mm, चौड़ाई में 1,950 mm और ऊंचाई में 1,900 mm है। साथ ही इसका वीलबेस 2,570 mm है। इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में 255/55 सेक्शन के टायर्स के साथ 19 इंच के वील्स मौजूद थे। हालांकि प्रोडक्शन रेडी मॉडल में 16 या 17 इंच के वील्स का इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है। इस कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक SUV का ग्राउंड क्लियरेंस 200mm है।

Renault 4 Electric SUV का डिजाइन

इस रेनो 4EVER ट्रॉफी शो कार में Renault 4L से मिलते जुलते स्टाइलिंग एलिमेंट्स के साथ आकर्षक बाहरी डिजाइन है। इसके कॉन्सेप्ट में बोनट, बंपर और एंगल्ड रियर सेक्शन मौजूद है। वहीं पीछे के पहियों के ऊपर ट्रेपोजॉइडल साइड विंडो रखी गई हैं।

हालांकि इसके प्रोडक्शन मॉडल में कॉन्सेप्ट के मुकाबले थोड़ा अलग डिजाइन मिलेगा। फिलहाल रेनो ने इस अपकमिंग Electric SUV Renault 4 के इंटीरियर का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एक बड़े केबिन के साथ आएगी।

Renault 4 Electric SUV का बैटरी पैक

Renault 4 Electric SUV में 42kWh निकल-कोबाल्ट-मैंगनीज बैटरी पैक दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार नया मॉडल एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 402 किलोमीटर की रेंज पेश कर सकता है। इसके इलेक्ट्रिक मोटर को फ्रंट एक्सल पर फिट किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह मात्र 10 सेकंड के अंदर 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्च के वक्त कंपनी Renault 4 का 4WD वर्जन भी पेश कर सकती है।

  • Published Date: October 19, 2022 8:05 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.