comscore Royal Enfield Himalayan 450 भारत में जल्द होगी लॉन्च! आ गया पहला टीजर
News

Royal Enfield Himalayan 450 भारत में जल्द होगी लॉन्च! आ गया पहला टीजर

Royal Enfield ने हाल में Hunter 350 को लॉन्च किया है। अब यह एक और नई बाइक Himalayan 450 लाने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं इस बाइक के बारे में...

Royal Enfield Himalayan (2)

Royal Enfield Himalayan



Royal Enfield जल्द ही भारत में एक नई बाइक लाने वाली है। कंपनी ने हाल में Himalayan 450 बाइक का टीजर जारी किया है। यह नई मोटरसाइकल Royal Enfield Himalayan 411 के मुकाबले अधिक पावरफुल होगी। Also Read - Royal Enfield ला रही 650cc सेगमेंट में 5 नई बाइक, जानें खूबियां

Royal Enfield और उनके MD ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर नया वीडियो शेयर किया है। पहली नजर में यह हिमालय की तरह लग रही है। वीडियो का कैप्शन है- टेस्टिंग 1, 2, 3। हालांकि टीजर में सिर्फ बाइक की फ्रंट LED हेडलाइट दिखाई देती है, लेकिम इसके टेस्टिंग मॉडल को पहले देखा जा चुका है। लीक्स के मुताबिक नई बाइक में हेडलैंप काउल, विंडशील्ड, फ्रंट बीक, फ्यूल टैंक और साइड पैनल में बदलाव शामिल हैं। Also Read - Royal Enfield ला रहा 650CC Himalayan बाइक, जानें क्या होगा खास

रिपोर्ट्स के मुताबिक Royal Enfield Himalayan 450 में लगेज रैक को वेट कैपेसिटी को बढ़ावा देने के लिए मजबूत बनाया जा सकता है। नए 450cc मॉडल के साथ राइडिंग कम्फर्ट बेहतर होने की उम्मीद है।

Royal Enfield Himalayan 450 का इंजन

Himalayan 450 बाइक में 450cc इंजन दिया जाएगा। यह 40 bhp की मैक्सिमम पावर और 45 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसके साथ नई रॉयल एनफील्ड बाइक KTM 390 Adventure और BMW G310 GS की तुलना में इसे अधिक पावरफुल होगी। Himalayan का मौजूदा मॉडल 24.3bhp की पावर और 32Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई बाइक में मौजूदा 5-स्पीड यूनिट की जगह 6-स्पीड ट्रांसमिशन होगा।

नई हिमालयन 450 फ्रंट में USD फोर्क्स से लैस होगी और इसमें हाई स्पीड पर बेहतर हैंडलिंग और कंट्रोल होगा। इसके अलावा बाइक के पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन होगा। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम में दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक होंगे, जो स्टैंडर्ड तौर पर डुअल चैनल ABS के साथ इंटीग्रेट होंगे। जैसे ही यूजर ऑफ-रोड राइड मोड सलेक्ट करेगा, रियर ABS अपने आप बंद हो जाएगा। इसके साथ ही बाइक में रोड और रेन जैसे ड्राइव मोड भी मिलेंगे।

Royal Enfield Himalayan 450, Royal Enfield Himalayan 450 launch, Royal Enfield Himalayan 450 price, Royal Enfield Himalayan 450 features, Royal Enfield Himalayan 450 engine, Royal Enfield Himalayan, Royal Enfield, Himalayan 450

Credit: Zigwheels

Royal Enfield Himalayan 450 के दूसरे अपडेट में राइड-बाय-वायर थ्रॉटल जैसे फीचर्स शामिल होंगे। वहीं ऑप्शन के तौर पर हीटेड ग्रिप्स को भी पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही यूजर हैंडलबार और हैंडगार्ड के लिए कई ऑप्शन्स में से भी चुन सकेंगे।

Royal Enfield Himalayan 450 की लॉन्चिंग

Himalayan 450 को इस साल नवंबर में EICMA 2022 में पेश किया जा सकता है, जबकि इसकी लॉन्चिंग 2023 की शुरुआत में हो सकती है। भारत में लॉन्च होने के बाद यह BMW G310GS, Hero Xpulse 300 और KTM 390 एडवेंचर से मुकाबला करेगी।

  • Published Date: August 23, 2022 11:40 AM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.