comscore Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक जल्द होगी लॉन्च!
News

Royal Enfield Hunter 350: रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक जल्द होगी लॉन्च! लीक हुई फोटो

Royal Enfield बाइक्स अपने-अपने सेगमेंट में बेस्टसेलर बनी हुई हैं। इसकी Meteor 350 और Classic 350 की डिमांड काफी ज्यादा है। इसी के साथ कंपनी जल्द ही एक और बाइक लॉन्च करने वाली है।

Royal Enfield bike (2)

Representative Image


Royal Enfield भारत में जल्द ही अपनी नई बाइक Hunter 350 को लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने बाइक को पूरे भारत में डीलरशिप पर भेजना शुरू कर दिया है। सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर वायरल हो रही है। Also Read - Best Bikes Under 2 Lakh: Hunter 350 से लेकर Yamaha R15 V4 तक, 2 लाख रुपये के बजट में आती हैं ये 5 धांसू बाइक

Hunter 350 को पिछले कुछ सालों में कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है और हाल ही में इसके प्रोडक्शन-वर्जन की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई हैं। हालांकि यह पहली बार है जब बाइक को बिना कवर के देखा गया है। Also Read - Royal Enfield Hunter 350: TVS Ronin से लेकर Jawa Forty Two तक, Hunter 350 को टक्कर देती हैं ये बाइक

Royal Enfield Hunter 350

Royal Enfield Hunter 350 के कलर ऑप्शन

लीक हुई तस्वीर से पता चलता है कि Royal Enfield Hunter 350 को कम से कम 2 कलर ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें सिंगल-टोन सिल्वर और डुअल-टोन वाईट-ब्लू शेड शामिल हैं। वहीं फेंडर और साइड पैनल ग्लॉस ब्लैक में फिनिश किए गए हैं। Also Read - भारत में धूम मचाने आ गई Royal Enfield Hunter 350, फर्स्ट लुक देखकर ही आप बन जाएंगे इसके फैन

Royal Enfield Hunter 350 का डिजाइन

Hunter 350 Bike में टियरड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक और राउंड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। बाइक में सिंगल पीस सीट और शॉर्ट टेल सेक्शन दिया गया है। यह एक कॉम्पैक्ट अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट के साथ आएगी। इसके अलावा अपकमिंग बाइक को वायर-स्पोक या अलॉय वील्स के साथ पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके सभी वेरिएंट्स में सिंगल-चैनल ABS मिलेगा, यहां तक ​​कि रियर डिस्क ब्रेक से लैस बाइक में भी रियर में वील स्पीड सेंसर नहीं होगा।

Royal Enfield Hunter 350 का इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक Hunter 350 में 349.34cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। यह 20bhp की पावर और 27Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। यह वही इंजन है जो Meteor और Classic मॉडल को पावर देता है।

इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर एरिया में कोई विंडशील्ड दिखाई नहीं देता है। वहीं इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर Meteor और Scram यूनिट की तरह ही लग रहा है। इसके अलावा स्विचगियर और ग्रिप्स भी Meteor से उधार लिए गए मालूम होते हैं।

Royal Enfield की सबसे सस्ती बाइक होगी Hunter 350

Hunter 350 लॉन्च होने के बाद Royal Enfield के लाइन-अप में एंट्री लेवल पर बेची जाएगी। सिंगल-चैनल एबीएस, ट्रिपर और क्रोम की कमी इशारा करती है कि यह Meteor 350, Classic 350 और बुलेट की तुलना में अधिक सस्ती होगी। इसका मतलब यह कि Royal Enfield Hunter 350 कंपनी की सबसे सस्ती बाइक होगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 21, 2022 1:05 PM IST
  • Updated Date: July 21, 2022 1:05 PM IST



new arrivals in india