comscore Royal Enfield की बड़ी तैयारी, टेस्टिंग के दौरान दिखी हेवी इंजन वाली दमदार बाइक
News

Royal Enfield की बड़ी तैयारी, टेस्टिंग के दौरान दिखी हेवी इंजन वाली दमदार बाइक

Royale Enfield की अपकमिंग 650cc इंजन वाली बाइक को टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है। फोटोज में इसकी डिजाइन का खुलासा हो गया है। आइये, डिटेल में जानते हैं।

Royal Enfield (1)

Credit: Pixabay


Royal Enfield की बाइक्स को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। पिछले कुछ वर्षों से कंपनी कई नई बाइक पर काम कर रही है। हाल में रॉयल एनफील्ड की एक बाइक को टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है। Also Read - New Royal Enfield Bullet 350 कब होगी लॉन्च? जानें डिजाइन और फीचर्स की डिटेल

माना जा रहा है कि यह बाइक अपकमिंग Shotgun 650 है। स्पाई शॉट से बाइक के डिजाइन का खुलासा हुआ है। फोटोज से पता चल रहा है कि इसका डिजाइन SG650 कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है। इसे EICMA 2021 में दिखाया गया था। आइये, इस बाइक के डिजाइन और फीचर्स के बारे में जानते हैं। Also Read - Royal Enfield Himalayan 450 भारत में जल्द हो सकती है लॉन्च, तस्वीरें हुईं लीक

Royal Enfield Upcoming Bike Design

टेस्टिंग के दौरान सामने आई बाइक की फोटोज को देखें तो इसमें राउंड हेडलाइट के साथ बीफी फ्यूल टैंक और स्प्लिट सीट्स दी गई हैं। इसके अलावा बाइक में दिए गए घुमावदार फेंडर शो बाइक की याद दिलाते हैं। Also Read - Harley-Davidson Nightster भारत में हुई लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

साथ ही बाइक में पॉड जैसी टेल-लाइट भी दी गई हैं, जो Royal Enfield Meteor 350 में मिलती हैं। इतना ही नहीं, बाइक का एसिमेट्रिकल, ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी वैसा ही दिखता है जैसा कि Royal Enfield Meteor 350 और Scram 411 में दिया गया है।

इसमें USD फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है। ये देखने में Royal Enfield की अपकमिंग 650cc क्रूजर बाइक जैसा लग रहा है। इस बाइक को भारतीय बाजार में Super Meteor नाम से लॉन्च किया जा सकता है। बाइक रोड बायस्ड टायर्स के साथ मल्टी-स्पोक एलॉय शॉड से लैस है।

बाइक में मिलेगा दमदार इंजन

डिजाइन और लुक के अलावा इंजन की बात करें तो इस अपकमिंग रॉयल एनफील्ड बाइक में पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है। इस इंजन को ही इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल GT 650 में देखा गया है।

यह इंजन 47hp की पावर और 52Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में ट्विन एग्जॉस्ट पाइप लगे हैं। इसके अलावा बाइक के बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है। साथ ही कंपनी ने इसकी लॉन्चिंग डेट की घोषणा भी नहीं की है। उम्मीद की जा रही है कि रॉयल एनफील्ड इस साल के अंत में बाइक को पेश कर सकती है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 25, 2022 4:42 PM IST



new arrivals in india