comscore Skoda Octavia Electric सिंगल चार्ज में चलेगी 600km! जानें डिटेल
News

Skoda Octavia Electric सिंगल चार्ज में चलेगी 600km! जानें डिटेल

Skoda ने Octavia Electric पर काम करना शुरू कर दिया है। लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, कार बेहतरीन रेंज और बैटरी पैक के साथ आएगी। डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

electric car

Representative Image



Skoda जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय सेडान Octavia का इलेक्ट्रिक वर्जन लाने वाला है। Skoda Octavia इलेक्ट्रिक कार पर कंपनी ने काम करना शुरू कर दिया है। यह मॉडल भी साल 2025 तक आने वाले Skoda के EV लाइनअप का हिस्सा होगा। लॉन्च से पहले इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में काफी कुछ पता चल गया है। इसकी रेंज 500 किलोमीटर से ज्यादा होगी। इसका मतलब है कि कार को एक बार फुल चार्ज करने के बाद यह 500 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर सकती है। Skoda Octavia इलेक्ट्रिक कार के बारे में डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें। Also Read - Pravaig Defy: 500 किलोमीटर रेंज वाली Electric SUV भारत में हुई लॉन्च, 51000 रुपये में कर सकते हैं बुक

Skoda Octavia Electric

Autocar India की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, Skoda (स्कोडा) ने Octavia के ऑल इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम करना शुरू कर दिया है। इसे इस दशक के अंत तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार के लिए कंपनी Volkswagen MEB प्लेटफॉर्म का यूज नहीं करेगी। Also Read - PMV Eas-E EV: भारत में लॉन्च हुई धांसू Mini Electric Car, मिलेगी 200 किलोमीटर तक की रेंज

बता दें कि Volkswagen ID 3 और Volkswagen ID 4 को इसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस प्लेटफॉर्म की बजाय यह VW ग्रुप के अपकमिंग स्केलेबल सिस्टम्स प्लेटफॉर्म या इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए SSP आर्किटेक्चर पर बेस्ड हो सकती है। Also Read - Volvo ने पेश की नई इलेक्ट्रिक SUV EX90, सिंगल चार्ज में चलेगी 600 किलोमीटर

कितनी होगी रेंज?

इलेक्ट्रिक कार की रेंज की बात करें तो बता दें खबरों के अनुसार, स्कोडा की इस इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 600 किलोमीटर की रेंज देगी। अगर ऐसा है तो इसमें कंपनी अपने नए बैटरी पैक 89kWh का यूज कर सकती है, जिसे 2024 या फिर 2025 में पेश किया जाएगा।

अगर इसे ऑक्टेविया ईवी में यूज किया जाता है, तो स्कोडा बैटरी भी 200kW तक की चार्जिंग दर का सपोर्ट करेगी। इसका यूज ऑक्टेविया ईवी के स्टेंडर्ड वर्जन पर दो फ्रंट मोटर्स को पावर देने के लिए किया जाएगा, जबकि एक अधिक पावर वर्जन में चार मोटर हो सकते हैं।

कंपनी की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में फिलहाल अभी इतनी ही जानकारी है। आगे आने वाले समय में कंपनी की ओर से अन्य जानकारियां शेयर की जा सकती हैं।

  • Published Date: September 24, 2022 2:47 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.