comscore धमाल मचाने आ रहा Suzuki का पहला Electric Scooter, मिलेगी तगड़ी रेंज
News

Suzuki Burgman Street: धमाल मचाने आ रहा Suzuki का पहला Electric Scooter, मिलेगी तगड़ी रेंज

Suzuki India पिछले कुछ महीनों से Burgman Street इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग कर रही है। उम्मीद है इसे भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च किया जा सकता है।

Suzuki Burgman Street (3)

Representative Image


Suzuki खास तौर से भारतीय बाजार के लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही है। Burgman Street 125 पर बेस्ड, इस अपकमिंग ई-स्कूटर को कई मौकों पर भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। Also Read - Suzuki ने लॉन्च की रेट्रो लुक वाली Alto Lapin LC माइक्रो कार, जानें खूबियां और कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक Burgman Electric Scooter के डेवलपमेंट में दो साल की देरी हुई है। सुजुकी के अधिकारियों के मुताबिक, भारत में अधिक टेम्प्रेचर की वजह से इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर के डेवलपमेंट का समय बढ़ा है। Also Read - Xiaomi Electric Scooter 4 Pro: शाओमी ने लॉन्च किया लो बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें रेंज से लेकर टॉप स्पीड तक की पूरी डिटेल

Suzuki Burgman Electric Scooter का पेटेंट लीक

Credit: bikewale

भारत में हाल के दिनों में गर्मियों के दौरान अधिक टेम्प्रेचर की वजह से इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स से जुड़ी कई दुर्घटनाएं हुई हैं। इसलिए, सुजुकी ने अपने Electric Scooter को लॉन्च करने में थोड़ा ज्यादा समय ले रही है। इस बीच, अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक नया पेटेंट ड्रॉइंग ऑनलाइन लीक हो गया है। नई पेटेंट तस्वीरें कुछ जरूरी बदलावों का खुलासा करती है। इसके अनुसार, इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेट्रोल से चलने वाले Burgman Street 125 के जैसे फ्रेम से बनाया गया है। हालांकि, इसमें एक चेन ड्राइव सिस्टम भी नजर आता है। Also Read - Honda Electric Scooter: होंडा ला रही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए रेंज और टॉप स्पीड

Credit: bikewale

Suzuki Burgman इलेक्ट्रिक के लीक हुए पेटेंट ड्रॉइंग के मुताबिक, इस अपकमिंग EV को ग्रीन फ्रेंडली बनाने के लिए बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके एसी मोटर को सीट के ठीक नीचे और फर्शबोर्ड के अंदर एक स्मार्ट एसी-डीसी कनवर्टर रखा गया है।

Suzuki Burgman Electric Scooter की बैटरी होगी शानदार

जैसा कि सुजुकी अपने शानदार अंडर-सीट स्टोरेज के लिए जानी जाती है, अपकमिंग ईवी में ऐसा नहीं होगा। दुख की बात है कि इलेक्ट्रिक वेरिएंट में अंडर सीट स्टोरेज नहीं होगा क्योंकि इस जगह का इस्तेमाल बैटरी रखने के लिए किया जाएगा। दूसरे कंपटीटर्स की तुलना में अपकमिंग Suzuki EV की बैटरी का साइज बड़ा होने की उम्मीद है। इसका मतलब है कि इसे एक बार चार्ज करने पर बेहतर राइडिंग रेंज मिलेगी। इसके अलावा, वोल्टेज को कंट्रोल करने के लिए डीसी-एसी कनवर्टर को बैटरी पैक के किनारे पर रखा गया है।

उम्मीद है कि जापानी ब्रांड इस साल के आखिर में इस ई-स्कूटर को लॉन्च करेगा, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लॉन्च में देरी हो सकती है। उम्मीद है यह Burgman Street Electric Scooter सुजुकी इंडिया का पहला ईवी लॉन्च होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 23, 2022 3:33 PM IST



new arrivals in india