comscore Tata Motors की 4 नई इलेक्ट्रिक कारों का नाम हुआ रजिस्टर, चेक करें डिटेल
News

खलबली मचाने आ रहीं Tata Motors की 4 नई इलेक्ट्रिक कारें, पता चल गया नाम!

Tata Motors ने कारों के लिए चार नए नाम रजिस्टर किए हैं। माना जा रहा है कि टाटा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के लिए इन नामों का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Avinya

Image: Tata Avinya


टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने 2025-26 तक 10 इलेक्ट्रिक वीइकल (Electric Vehicle) पेश करने की अनाउंसमेंट की है। कंपनी ने हाल में Curvv और Avinya इलेक्ट्रिक कारों के कॉन्सेप्ट से पर्दा हटाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब कंपनी ने 4 नए नाम रजिस्टर किए हैं, जिनमें Tata Styzor, Tata Bovita, Tata Auroar और Tata Xiomara शामिल हैं। Also Read - Tata Harrier XZS: नए वेरिएंट के साथ आई टाटा हैरियर, जानिए कीमत और फीचर्स

नए नाम टाटा मोटर्स पैसेंजर वीइकल डिवीजन की तरफ से दायर किए गए हैं। उम्मीद की जा रही है कि इन नामों का इस्तेमाल आने वाली इलेक्ट्रिक कारों के लिए किया जा सकता है। इससे पहले Tata Motors ने Curvv और Sliq नामों को ट्रेडमार्क किया था। हालांकि Sliq के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। Also Read - Tata Nexon, Safari, Harrier...टाटा की कारों पर मिल रही बंपर छूट, यहां चेक करें डिटेल

Tata की ये Electric कारें मार्केट में मचाएंगी धमाल 

कंपनी ने हाल में दो नए इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट – Curvv और Avinya कॉन्सेप्ट को पेश किया है। इनमें से पहला GEN 2 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जो EV और ICE दोनों को आधार बनाता है। वहीं टाटा अविन्या GEN 3 पर बेस्ड है। Also Read - Safari और Altroz समेत महंगी हो गईं टाटा की गाड़ियां, जानिए नई कीमतें

कंपनी ने यह भी अनाउंसमेंट की है कि Curvv इलेक्ट्रिक की शुरुआत के बाद कर्व बेस्ड पेट्रोल और डीजल एसयूवी भी आ जाएगी। Tata Curvv बेस्ड EV को एक बार फुल चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से अधिक की रेंज की मिलने की उम्मीद है। उम्मीद है कि Curvv बेस्ड SUV 2024 तक आ जाएगी। वहीं Tata Avinya के 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है। यह अलग-अलग बॉडी स्टाइल – SUV, सिडैन, क्रॉसओवर और हैचबैक को कस्टमाइज कर सकता है।

इसके अलावा टाटा मोटर्स इस फाईनेंशियल ईयर के आखिर से पहले अल्ट्रोज हैचबैक का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लॉन्च करेगी। यह भी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी पंच बेस्ड माइक्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी पर काम कर रही है। Tata Punch बेस्ड ईवी 2023 में आने की संभावना है।

Tata Electric कारों का प्रोडक्शन

टाटा मोटर्स अपने सेल रिकॉर्ड को तोड़ने से लेकर नई कारों को लॉन्च करने तक, देश में दूसरी सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी बनने के करीब पहुंच रहा है। टाटा मोटर्स फिलहाल में तीन इलेक्ट्रिक कारें Nexon EV, Tigor EV और XPRES-T बेचती है। इन कारों के लिए हर महीने लगभग 5,500-6,000 यूनिट के एवरेज ऑर्डर मिलते हैं। टाटा मोटर्स, वर्तमान में अपने मौजूदा पैसेंजर वीइकल प्लांट में 85 प्रतिशत क्षमता पर काम कर रही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 9, 2022 12:16 PM IST



new arrivals in india