comscore Tata के ईवी कॉन्सेप्ट AVINYA से उठा पर्दा, नई इलेक्ट्रिक कार में मिलेंगी कई खूबियां
News

Tata AVINYA इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट से उठा पर्दा, बेहतरीन इंटीरियर और जबरदस्त फीचर्स समेत दिखीं कई खूबियां

Tata ने अपने नए ईवी कॉन्सेप्ट AVINYA से पर्दा हटा लिया है। इस कॉन्सेप्ट कार का इंटीरियर काफी प्रीमियम, फ्यूचरिस्टिक और बड़ा है। इसके साथ ही इसके केबिन में कई जबरदस्त फीचर दिए गए हैं।

Tata EV Concept AVINYA (2)

Image: Tata EV Concept AVINYA



टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने नए इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट कार को AVINYA नाम दिया है, यह संस्कृत का शब्द है, जिसका मतलब ‘इनोवेशन’ है। यह कार प्योर ईवी जनरेशन 3 आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगी। Also Read - Tata Sierra SUV को मिलेगा पेट्रोल और इलेक्ट्रिक अवतार, Mahindra Scorpio-N से होगा मुकाबला

जैसा कि कुछ रिपोर्ट्स में इस कार कॉन्सेप्ट को लेकर अलग-अलग बातों का अंदाजा लगाया जा रहा था, यह कॉन्सेप्ट पूरी तरह से अलग और नया है। Tata AVINYA का डिजाइन बेहद शानदार है। इस कॉन्सेप्ट के तहत आने वाली कार को नई टेक्नोलॉजी, सॉफ्टवेयर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ पेश किया जाएगा। इस ईवी को बाजार में 2025 तक में लॉन्च किया जाएगा। Also Read - Auto Expo 2023 में दिखीं Tata Altroz CNG और Punch CNG, मिलेगा 30km/kg तक माइलेज

TATA AVINYA में नजर आए कई शानदार फीचर 

टाटा की नई AVINYA के इंटीरियर पर काफी फोकस किया गया है। इसमें एक प्रीमियम, फ्यूचरिस्टिक और बड़ा केबिन भी है। इसमें स्टीयरिंग माउंटेड डिस्प्ले, प्रीमियम इंटीरियर ट्रिम, अपहोल्स्ट्री और यहां तक ​​कि एक अरोमा डिफ्यूजर जैसे शानदार फीचर शामिल हैं। खास बात यह कि ड्राइवर की सीट मूव हो सकती है। कार का डिजाइन ऐसा रखा गया है कि केबिन में पर्याप्त नेचुरल लाइट मिले।

इतना ही नहीं जबरदस्त इंटीरियर के साथ-साथ इसका एक्सटीरियर भी काफी धांसू है। इसके अलावा शार्प एक्सटीरियर लाइन, आकर्षक स्टाइलिंग एलिमेंट्स और प्रीमियम एलिमेंट्स New Tata AVINYA को जबरदस्त बनाते हैं। इसके फ्रंट में लाइट सिग्नेचर और DRL की मौजूदगी इसका लुक और भी शानदार बनाते हैं।

Tata EV Concept AVINYA

Tata Avinya जनरेशन-3 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड पहली कार 

Tata Motors का कहना है कि Avinya Gen-3 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड पहली कार है। आगे जाकर इस कॉन्सेप्ट के तहत कई प्रोडक्ट सीरीज पेश की जाएंगी। कॉन्सेप्ट कार का प्रोडक्शन 2025 में शुरू होगा, हालांकि दूसरी डिटेल्स अभी सामने नहीं आई हैं।

Tata की नई कार में मिलेगी 500 किमी से ज्यादा रेंज

टाटा मोटर्स के पैसेंजर वीइकल के बिजनेस प्रेसिडेंट शैलेश चंद्रा के मुताबिक AVINYA पर बेस्ड जनरेशन -3 ईवी 500 किमी से अधिक की रेंज पेश करेगी। जनरेशन 1 और जनरेशन 2 प्लेटफॉर्म की तुलना में नया Gen 3 प्लेटफॉर्म ईवी स्पेस में बेहतर काम करेगा।

 

  • Published Date: April 29, 2022 12:15 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.