comscore Tesla Electric Car ने पकड़ी आग, खिड़की तोड़कर बाहर निकला ड्राइवर
News

Tesla Electric Car: टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार ने पकड़ी आग, खिड़की तोड़कर बाहर निकला ड्राइवर

Elon Musk की Tesla Model Y कार में गाड़ी चलाते समय आग लगने का मामला सामने आया है। हालांकि इस घटना में ड्राइवर पूरी तरह से सुरक्षित है।

Tesla Electric Car

Credit: Twitter


अब तक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लगने के कई मामले सामने आ चुके हैं लेकिन इस बार इलेक्ट्रिक कार में आग लगने की घटना सामने आई है। ताजा मामले में Elon Musk की टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार (Tesla Electric Car) में पावर डाउन होने के बाद आग लग गई। इस घटना के दौरान ड्राइवर कार के अंदर ही था और उसे खिड़की तोड़कर बाहर निकलना पड़ा। Also Read - Elon Musk की Twitter डील को बोर्ड ने दी हरी झंडी, लेकिन अभी बाकी हैं '3 मुश्किल'

यह घटना पिछले हफ्ते ब्रिटिश कोलंबिया में हुई थी। ऑटो-टेक वेबसाइट इलेक्ट्रेक के मुताबिक, जमील जुथा नाम का शख्स 2021 Tesla Model Y को ड्राइव कर रहा था। इस कार को आठ महीने पहले खरीदा गया था। Also Read - Elon Musk ने Twitter खरीदा तो कंपनी में हो सकती है छंटनी, जानें मीटिंग में हुई क्या बात

पावर डाउन होने की वजह से लॉक हुई Tesla Electric Car

जमील का कहना है कि वीइकल ने एक एरर मैसेज दिया और फिर इसकी पावर डाउन हो गई। इसके बाद ड्राइवर ने महसूस किया कि कार का केबिन धुएं से भर गया है। इसके बाद जमील ने कार का दरवाजा खोलने की कोशिश की मगर पावर ना होने की वजह से बाहर निकलने के लिए खिड़की तोड़नी पड़ी।

दरअसल आमतौर पर टेस्ला की गाड़ियों में दरवाजों को खोलने या बंद करने के लिए पावर की जरूरत होती है। हालांकि इसमें मैनुअल सिस्टम भी होता है, जिसके जरिए दरवाजों से खिड़कियों को नीचे किया जा सकता है, लेकिन ड्राइवर को इस बात की जानकारी नहीं थी।

फायर ब्रिग्रेड की वजह से आग पर पाया गया काबू

धुआं निकलने के साथ कुछ ही मिनटों में कार ने आग पकड़ ली और पूरी गाड़ी में आग की लपटें फैल गईं। हालांकि कार से धुआं निकलने के करीब पांच मिनट बाद फायर ब्रिग्रेड पहुंची और आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया।

यहां देखें कैसे लगी Tesla Electric Car में आग

जाहिर है एलन मस्क अपनी टेस्ला कारों को भारत में लाने की तैयारी कर रहे हैं लेकिन वो भारत सरकार से इंपोर्ट ड्यूटी कम करने की मांग कर रहे हैं। हालांकि सरकार इस बात पर जोर दे रही है कि Tesla कारों को भारत में मैनुफैक्चर किया जाना चाहिए।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 24, 2022 6:48 PM IST



new arrivals in india