comscore Elon Musk ने किया प्लांट बनाने से इनकार, फिर भी भारत में दिखी Tesla Car
News

Elon Musk ने किया प्लांट बनाने से इनकार, फिर भी भारत में नजर आई Tesla Electric Car, देखें तस्वीर

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने Tesla की कारों के चीन में बनाए गए मॉडल्स को भारत में बेचे जाने से इनकार किया है। इसके बावजूद Tesla Model Y इलेक्ट्रिक कार को भारत में स्पॉट किया गया है।

elon musk tesla

Representative Image


Elon Musk की Tesla कारें भारत में बिकेंगी या नहीं? फिलहाल इस सवाल का जवाब कई लोग खोज रहे हैं। जाहिर तौर पर सरकार टेस्ला की चीन में बनाई गई कारों के भारत में बेचे जाने से इनकार कर चुकी है, मगर हाल में स्पॉट हुई Tesla Car ने एक बार फिर असमंजस की स्थिति ला दी है। Also Read - Elon Musk की Twitter डील को बोर्ड ने दी हरी झंडी, लेकिन अभी बाकी हैं '3 मुश्किल'

सरकार और एलन मस्क के बीच की खींचतान और टेस्ला टीम के भारत छोड़ने की खबरों के बीच Tesla Electric Car को भारत में देखा गया है। सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट में Tesla Model Y को देखा जा सकता है। इस कार में कर्नाटक का नंबर है। Also Read - Elon Musk ने Twitter खरीदा तो कंपनी में हो सकती है छंटनी, जानें मीटिंग में हुई क्या बात

भारत में पहले भी स्पॉट हो चुकी हैं Tesla Cars

इससे कुछ महीने पहले भी टेस्ला मॉडल वाई को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इसके अलावा Tesla Model 3 को भी कई बार देश में स्पॉट किया गया है। ग्लोबल मार्केट में इन दोनों टेस्ला कारों को 5 और 7 सीटर मॉडल के साथ पेश किया जाता है। यह कार AWD और परफॉर्मेंस दोनों ऑप्शन्स के साथ आती है। दोनों ट्रिम लेवल पर, ऑल-वील ड्राइव के साथ डुअल इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है।

Elon Musk और सरकार के बीच फंसा Tesla कारों का पेंच

दरअसल एलन मस्क लगातार भारत सरकार से टेस्ला कारों पर इंपोर्ट ड्यूटी कम करने की मांग कर रहे हैं। वहीं सरकार बिलकुल भी इसके फेवर में नजर नहीं आ रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि Tesla की कारों को भारत में ही बनाया जाना चाहिए। सरकार चाहती है कि टेस्ला भारत में मैनुफैक्चरिंग प्लांट सेटअप करे।

इसके दूसरी ओर एलन मस्क चीन में बनी कारों को भारत में इंपोर्ट के जरिए बेचने की बात पर अड़े हुए हैं। हालांकि नितिन गडकरी ने इस बात से साफ तौर पर इनकार किया है। केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद एलन मस्क ने भी ट्विटर पर कहा कि वो भारत में अपना प्लांट नहीं लगाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 6, 2022 1:27 PM IST



new arrivals in india