comscore Toyota Hyryder: Maruti-टोयोटा लाएंगी नई कार, Creta-Seltos से होगा मुकाबला
News

Toyota Hyryder: Maruti और टोयोटा मिलकर लाएंगी नई SUV, Creta और Seltos को मिलेगी जबरदस्त टक्कर

Toyota ने अपनी अपकमिंग SUV के लिए Hyryder रिजर्व किया है, जिसमें एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन की दिए जाए की उम्मीद है। उम्मीद है इस कार को जल्द लॉन्च किया जाएगा।

maruti toyota car

Representative Image


Toyota और Maruti Suzuki मिलकर एक नई SUV लाने की तैयारी कर रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कार मेकर ने हाल में भारत में ‘Toyota Hyryder’ नेमप्लेट का ट्रेडमार्क किया है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे अपनी अपकमिंग मिड साइज SUV के लिए इस्तेमाल कर रही है। नई टोयोटा एसयूवी के बारे में अब तक के प्रमुख विवरण यहां दिए गए हैं। Also Read - खूब जमेगा रंग! धमाल मचाने आ रहीं Maruti और Toyota की 4 नई SUV, जानें पूरी डिटेल

इस अपकमिंग कार को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है। उम्मीद है कि यह नई टोयोटा एसयूवी 2022 के दिवाली सीजन से पहले आ जाएगी। लॉन्च होने के बाद इस SUV का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos और दूसरी मिड साइज SUV से होगा। Also Read - गर्दा उड़ाने आ रही नई Toyota Fortuner, SUV में मिलेगा दमदार हाइब्रिड इंजन, जानें डिटेल

इस अपकमिंग SUV के टेस्ट मॉडल को भारतीय सड़कों पर कई बार देखा गया है। स्टाइल के मामले में, टोयोटा अर्बन क्रूजर हैयडर एक एसयूवी की तरह दिखेगी। इसका इंटरनेशन कोडनेम D22 है और यह DNGA आर्किटेक्चर पर बेस्ड होगी। Also Read - जल्द लॉन्च होगी 2022 Maruti Suzuki Brezza, दिखी बेस वेरिएंट और इंटीरियर की झलक

Toyota Hyryder का डिजाइन

नई टोयोटा एसयूवी का डिजाइन और स्टाइल ग्लोबल-स्पेक टोयोटा कोरोला क्रॉस जैसा हो सकता है। भारतीय बाजार में यह कार मारुति सुजुकी-बैज के साथ आएगी। हो सकता है यह मारुति सुजुकी की दूसरी कारों से अलग दिखे। मॉडल में टोयोटा की सिग्नेचर ग्रिल होगी। इसके अलावा हाई माउंटेड रैपअराउंड LED स्ट्रिप्स और फ्रंट एंड पर हेडलैम्प्स, राइजिंग शोल्डर क्रीज, स्क्वेयर-ऑफ वील आर्च और उभरे हुए रियर डोर इसके डिजाइन को चार चांद लगा देंगे।

Toyota Hyryder की खासियत

Toyota Hyryder की लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी। बताया जा रहा है कि इस मिड-साइज SUV को खास तौर से Toyota मैनुफैक्चर कर रही है। इस अपकमिंग कार में 360-डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, क्रूज कंट्रोल और बहुत से शानदार फीचर्स मिलने की उम्मीद है।

Toyota Hyryder की पावरट्रेन

पावरट्रेन ऑप्शन्स की बात करें तो टोयोटा-मारुति सुजुकी की यह पेशकश हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगी। बैटरी पैक के लिए जनरेटर के तौर पर इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जो इलेक्ट्रिक मोटर को और अधिक पावर देगा। ऐसे में उम्मीद है कि कार तगड़े माइलेज के साथ आएगी।

Toyota Hyryder की कीमत

मिड-साइज SUV Toyota Hyryder के हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के करीब होने की उम्मीद है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: May 28, 2022 8:50 PM IST



new arrivals in india