comscore Toyota Innova Hycross ने भारत में दी दस्तक, जानें इस MPV की पूरी डिटेल - Toyota Innova Hycross India Debut New Toyota Innova Hycross India Launch Details Features and Specs
News

Toyota Innova Hycross ने भारत में दी दस्तक, जानें इस MPV की पूरी डिटेल

Innova Hycross 3-रो MPV को हाल में इंडोनेशिया में Toyota Innova Zenix के नाम से पेश किया था। अब इससे भारत में भी पर्दा हटा दिया गया है।

Highlights

  • Toyota Innova Hycross के सभी वेरिएंट 2.0L पेट्रोल इंजन के साथ आएंगे।
  • नई इनोवा हाईक्रॉस का माइलेज 21.1 किमी/लीटर है।
  • कंपनी का कहना है कि नई टोयोटा इनोवा 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 9.5 सेकेंड में पकड़ सकती है।
Toyota Innova Hycross (8)

Toyota Innova Hycross



Toyota Innova Hycross को आखिरकार भारत में पेश कर दिया गया है। कंपनी जनवरी 2023 में इसकी कीमतों की घोषणा करेगी। इस MPV मॉडल लाइनअप को 5 वेरिएंट और दो सीटिंग कॉन्फिगरेशन- 7 और 8-सीट में उपलब्ध कराया जाएगा। 7-सीटर वेरिएंट में मिड-रो के लिए एक ओटोमन फंक्शन और दो कैप्टन सीट्स और तीसरी रो के लिए एक बेंच सीट होगी। Also Read - बस एक दिन और! Toyota Innova Hycross भारत में कल देगी दस्तक, जानें डिजाइन से लेकर माइलेज तक की डिटेल

इस MPV के 8-सीटर मॉडल में दूसरी और तीसरी कतार के लिए बेंच सीट दी जाएगी। इसके अलावा सभी पैसेंजर्स को 3-रो समेत 3-पॉइंट सीट बेल्ट मिलेंगे। नई इनोवा हाइक्रॉस को FWD ड्राइवट्रेन सिस्टम के साथ मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस MPV को SUV स्टाइल में तैयार किया गया है। Also Read - 2023 Toyota Innova Hycross ने दी दस्तक, तस्वीरों में देखें डिजाइन और फीचर्स

Toyota Innova Hycross का साइज

Toyota Innova Hycross की लंबाई 4755mm, चौड़ाई 1850mm और ऊंचाई 1795mm है। कार का वीलबेस 2850mm है, जो कि इनोवा क्रिस्टा से 100mm लंबा है। इसके ग्राउंड क्लीयरेंस (185mm) और अप्रोच और डिपार्चर एंगल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Also Read - Toyota Innova Zenix: नई टोयोटा इनोवा से हटा पर्दा, जानें डिजाइन से लेकर इंजन तक की डिटेल

Toyota Innova Hycross के फीचर्स

नई Toyota MPV के टॉप वेरिएंट में 10 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। वहीं इसके निचले वेरिएंट में 9 इंच की इंफो यूनिट और 4.2 इंच के मल्टी-इंफो डिस्प्ले के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

फीचर्स की बात करें तो यह पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, फॉक्स वुड और इंटीरियर पर एल्युमिनियम फिनिश, वायरलेस चार्जिंग, क्विल्टेड लेदर सीट्स, चार USB C- पोर्ट, ऑटो होल्ड फंक्शन, मिड-रो पैसेंजर्स के लिए डुअल 10-इंच स्क्रीन, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, ड्राइव मोड, सेकेंड-रो वाले पैसेंजर्स के लिए क्लाइमेट कंट्रोल, फुल LED हेडलैंप और LED DRL से लैस है।

Toyota Innova Hycross का इंजन

Toyota Innova Hycross के सभी वेरिएंट 2.0L पेट्रोल इंजन के साथ आएंगे। इनके साथ पांचवीं जनरेशन की स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का ऑप्शन मिलेगा। इसके साथ CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। खास बात यह कि इसमें कोई डीजल इंजन और मैनुअल गियरबॉक्स नहीं होगा।

Toyota Innova Hycross का माइलेज

नई इनोवा हाईक्रॉस का माइलेज 21.1 किमी/लीटर है। यह फुल फ्यूल टैंक पर 1097 किलोमीटर की रेंज देती है। कंपनी का कहना है कि नई टोयोटा इनोवा 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार मात्र 9.5 सेकेंड में पकड़ सकती है।

Toyota Innova Hycross की कीमत

उम्मीद है कि भारत में Innova Hycross की कीमत 22 लाख रुपये से 28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होगी। इसे 50,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर बुक किया जा सकता है। देश में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला Mahindra XUV700 और Tata Safari से होगा।

  • Published Date: November 25, 2022 12:46 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.