comscore Toyota Land Cruiser LC300: भारत में जल्द आएगी टोयोटा की धांसू कार, BMW और मर्सिडीज की कारों को मिलेगी जोरदार टक्कर | BGR India
News

Toyota Land Cruiser LC300: भारत में जल्द आएगी टोयोटा की धांसू कार, BMW और मर्सिडीज की कारों को मिलेगी जोरदार टक्कर

Toyota की अपकिंग कार को 9 कलर ऑप्शन, बाई-LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED टेल लैंप, 18-इंच अलॉय वील्स, फ्रंट ग्रिल पर क्रोम फिनिश, रियर बम्पर, एक्सटरनल रियर व्यू मिरर और डोर हैंडल से लैस किया जा सकता है।

Toyota Land Cruiser LC300

Toyota Land Cruiser LC300


Toyota जल्द ही भारतीय बाजार में नई जनरेशन की Land Cruiser LC300 Sahara लाने वाली है। इसके लिए बुकिंग साल की शुरुआत में ही शुरू हुई थी और भारी डिमांड की वजह से कंपनी ने इसकी बुकिंग रोक दी। यानी लॉन्च से पहले इस Toyota SUV ने भारतीयों के दिल पर जगह बना ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे सितंबर के लॉन्च किया जा सकता है। Also Read - नए डिजाइन और फीचर्स के साथ New Toyota Yaris हुई लॉन्च, जानें कीमत

एक इंस्टाग्राम वीडियो से पता चलता है कि नई Toyota Land Cruiser भारत पहुंचने लग गई है। इस वीडियो में Toyota Land Cruiser LC300 को कोयंबटूर की सड़कों पर चलते देखा जा सकता है। यह राइट-हैंड-ड्राइव LC300 है, जो एक इंपोर्ट की गई प्री-लॉन्च यूनिट हो सकती है। फिलहाल इस SUV को ऑफिशियल तौर पर भारत में लॉन्च किया जाना बाकी है। Also Read - New Toyota Fortuner Leader हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Toyota Land Cruiser LC300 Sahara की खासियत

टोयोटा भारत में अपने ‘Sahara’ वर्जन Land Cruiser LC300 की लिमिटेड यूनिट्स ही इंपोर्ट करेगी। Toyota Land Cruiser LC300 Sahara को भारत में 7-सीटर SUV के रूप में स्टैंडर्ड तौर पर पेश किया जाएगा। इस SUV का केबिन- ड्राइवर सीट के लिए मेमोरी सेटिंग्स के साथ वेंटीलेटेडी और पावर्ड फ्रंट सीट, फोर-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और हेड-अप डिस्प्ले जैसी हाई-एंड फीचर्स से लैस है।

इसके अलावा अपकमिंग कार में पीछे के पैसेंजर्स के लिए एंटरटेनमेंट सूट, सीट्स के लिए इलेक्ट्रॉनिक टम्बल फंक्शन, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 14-स्पीकर JBL ऑडियो सिस्टम और सिंगल-पैन सनरूफ भी मिलेगा।

Toyota Land Cruiser LC300 Sahara का इंजन

इस SUV के इंडिया-स्पेसिफिक वर्जन में सिंगल पावरट्रेन ऑप्शन मिलेगा। यह 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 3.3-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 डीजल इंजन के साथ आएगी। यह इंजन 304bhp की मैक्स पावर और 700Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे लेवल-2 ADAS सहित एडवांस इलेक्ट्रॉनिक्स से भी लैस किया जाएगा।

Toyota Land Cruiser LC300 Sahara की कीमत

Toyota Land Cruiser LC300 की कीमत लगभग 2 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। लॉन्च होने के बाद यह BMW X7, मर्सिडीज-बेंज GLS, लैंड रोवर रेंज रोवर और Lexus LX जैसी लग्जरी कारों से मुकाबला करेगी।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 8, 2022 12:06 PM IST



new arrivals in india