comscore OMG! 10 रुपये के सिक्कों से खरीदा TVS Jupiter स्कूटर, डिटेल में जानें पूरा मामला- TVS Jupiter Payment Man paid Rs 50000 in Rs 10 coins to buy TVS scooter
News

OMG! 10 रुपये के सिक्कों से खरीदा TVS Jupiter स्कूटर, डिटेल में जानें पूरा मामला

भारत में UPI के चलन की वजह से ऑनलाइन पेमेंट करना बेहद आसान हो गया है। हालांकि, अभी भी कई लोग नोटों और सिक्कों के रूप में भुगतान करना पसंद करते हैं। ऐसा ही एक मामला TVS Jupitor की खरीदारी से जुड़ा है।

Highlights

  • एक शख्स ने 50,000 रुपये की पेमेंट करने के लिए 10-10 रुपये के 5,000 सिक्कों का इस्तेमाल किया।
  • इन 10 रुपये के सिक्कों का ढेर और उन्हें गिनने वाले रीप्रीजेंटेटिव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
  • TVS Jupiter की कीमत 69,990 रुपये से शुरू होकर 85,246 रुपये तक जाती है।
TVS Jupitor payment

iamabikerdotcom/Instagram



फेस्टिव सीजन के दौरान जमकर गाड़ियां खरीदी गई हैं। इसे बीच एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल एक शख्स ने TVS Jupiter की डाउनपेमेंट के लिए 50,000 रुपये का भुगतान 10 रुपये के सिक्कों से किया। Also Read - New TVS Jupiter Classic स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

यह घटना उत्तराखंड के रुद्रपुर की है। हालांकि इस कारनामे को अंजाम देने वाले शख्स का नाम पता नहीं चल पाया है। DNA रिपोर्ट के मुताबिक यह शख्स 50,000 रुपये की पेमेंट करने के लिए 10-10 रुपये के 5,000 सिक्के लेकर आया। पेमेंट मिलने के बाद अथोराइज्ड TVS शोरूम के रीप्रीजेंटेटिव ने इन सिक्कों की गिनती शुरू कर दी। इसके बाद 10 रुपये के सिक्कों के बंडलों का ढेर और उन्हें गिनने वाले रीप्रीजेंटेटिव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फिलहाल यह मालूम नहीं चल पाया है कि कस्टमर ने बाकी की पेमेंट कैसे की। Also Read - स्कूटर और मोटरसाइकल खरीदना हुआ महंगा, TVS ने बढ़ा दिए गाड़ियों के दाम

बता दें TVS Jupiter में Ecothrust फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ 110cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह 7.4 हॉर्सपावर और 8.4Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

सिक्कों के जरिए पेमेंट करने के कई मामले

यह पहली बार नहीं है जब किसी ने वीइकल खरीदते समय इतनी बड़ी संख्या में सिक्कों के जरिए पेमेंट करने की कोशिश की है। ऐसी घटनाएं पहले भी हुई हैं जिनमें कस्टमर्स ने सिक्कों में पेमेंट करने की कोशिश की है, और इन्हें गिनना शोरूम रीप्रीजेंटेटिव के लिए मुश्किल रहा है। ऐसे कई मामलों में लोग बोरियों और बक्सों में सिक्के लाते हैं और उन्हें गाड़ियों की डाउन पेमेंट के रूप में सौंपते हैं। कुछ घटनाओं में तो लोगों ने सिक्कों के जरिए पूरी पेमेंट भी की है।

हार्ड कैश पर लगता है एक्स्ट्रा चार्ज

वैसे तो सिक्कों में की गई पेमेंट की गिनती और पुष्टि करना इल्लीगल नहीं है, लेकिन इसमें बहुत समय और मेहनत लगती है। वहीं आमतौर पर शोरूम के रीप्रीजेंटेटिव इसके लिए तैयार नहीं होते हैं। इसके अलावा हार्ड कैश में पेमेंट के लिए 2 लाख रुपये की लिमिट तय की गई है। इसके बाद डीलर आउटलेट टैक्स के रूप में एक प्रतिशत एक्स्ट्रा चार्ज करते हैं।

TVS Jupiter की कीमत

TVS Jupiter की कीमत 69,990 रुपये से शुरू होकर 85,246 रुपये तक जाती है। यह कीमत एक्स-शोरूम के मुताबिक है। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि 10 रुपये के सिक्कों में पेमेंट करने वाले व्यक्ति ने इस स्कूटर का कौन सा वेरिएंट खरीदा है।

  • Published Date: October 26, 2022 6:51 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.