comscore अगले महीने धूम मचाने आ रही TVS की नई बाइक, टीजर में हुआ लॉन्च डेट का खुलासा
News

अगले महीने धूम मचाने आ रही TVS की नई बाइक, टीजर में हुआ लॉन्च डेट का खुलासा

अपकमिंग टू-वीलर के बारे में ज्यादा खुलासा ना करते हुए TVS Motor Company ने अपनी नई बाइक को टीज किया है। इसे अगले महीने पेश किया जाएगा।

TVS Zeppelin (1)

TVS Motor Company ने पुष्टि की है कि वह 6 जुलाई 2022 को एक नई मोटरसाइकल पेश करेगी। कंपनी ने अपने सिग्नेचर लोगो और हैशटैग #NEWWAYOFLIFE के साथ एक टीजर जारी किया। हालांकि अभी तक कंपनी ने अपनी अपकमिंग TVS बाइक का ऑफिशियल नाम और डिटेल नहीं बताई है। Also Read - TVS Ronin 225 बाइक से कल उठेगा पर्दा! लॉन्च से पहले तस्वीरें और फीचर्स लीक

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह TVS Zeppelin या Apache RR 310 का स्ट्रीट वर्जन हो सकता है। आइए इन दोनों बाइक्स में क्या कुछ खास हो सकता है। Also Read - Hero Passion और Splendor को टक्कर देने आई 2022 TVS Radeon बाइक, जानें कीमत

Also Read - धमाका करने आ रही Royal Enfield की एक और धांसू बाइक, टेस्टिंग मॉडल में दिखीं ढेरों खूबियां

TVS Zeppelin बाइक 

टू-वीलर मेकर ने अपने अपकमिंग क्रूजर के लिए ‘जेपेलिन आर’ नेमप्लेट को पहले ही ट्रेडमार्क कर दिया है। बाइक को 2020 में दिल्ली ऑटो एक्सपो (Delhi Auto Expo 2020) में कॉन्सेप्ट के तौर पर शो किया गया था। इस कॉन्सेप्ट मॉडल में 220cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया था, जिसमें 48 वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी के साथ 1,200 वॉट रीजनरेटिव असिस्ट मोटर था। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया, जो 20bhp की पावर और 18.5Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

TVS Zeppelin के फीचर्स

TVS का दावा है कि Zeppelin का इंजन जरूरत पड़ने पर 20 फीसदी ज्यादा टॉर्क देता है। यह कॉन्सेप्ट मॉडल स्मार्ट बायो-की, एचडी एक्शन कैमरा और ऑनलाइन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स से लैस था। हालांकि इसका फाइनल प्रोडक्शन वर्जन कॉन्सेप्ट से अलग हो सकता है।

TVS Apache RTR 310 बाइक

TVS Apache RR 310 पर बेस्ड एक नई स्ट्रीटफाइटर बाइक पर भी काम कर रही है। रिपोर्ट्स की माने तो मॉडल का नाम TVS Apache RTR 310 रखा जा सकता है। इसमें कॉमन फीचर्स के साथ-साथ RTR 200 4V की तुलना में अधिक मस्कुलर डिजाइन हो सकता है। इसके अलावा बाइक में LED हेडलैंप, फ्लैट और वाइड हैंडलबार, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एडजस्टेबल सस्पेंशन, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और मल्टीपल राइडिंग मोड जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

TVS Apache RTR 310 का इंजन 

पावर के लिए, बाइक में 312.2, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा, जो फुली-फेयर्ड RR 310 में के साथ भी आता है। यह 34bhp की पावर और 27.3Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसमें ड्यूल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा।

इन दोनों बाइक्स के अलावा, कंपनी BMW G310 R या G310 GS का अपना वर्जन ला सकती है। इसकी 310 सीसी रेंज को BMW और टीवीएस ने मिलकर डेवलप किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 17, 2022 2:36 PM IST



new arrivals in india