comscore Uber लाया नया फीचर, अब ड्राइवर नहीं कर सकेंगे राइड कैंसिल
News

Uber लाया नया फीचर, अब ड्राइवर नहीं कर सकेंगे राइड कैंसिल

Uber यात्रियों को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नया फीचर रोल आउट करने वाला है। इसके रोल आउट होने के बाद ड्राइवर्स अब राइड कैंसिल नहीं कर पाएंगे। साथ ही, कैब एग्रीगेटर ने ड्राइवर्स को मिलने वाली पेमेंट भी बढ़ा दी है।

Uber-Cab

Uber has admitted it covered up the data breach that potentially put data of 57 million users at risk.


Uber और Ola ड्राइवर द्वारा यात्रियों की लोकेशन पूछने के बाद राइड कैंसिल करने की कई घटनाएं पिछले कुछ महीनों में सामने आई हैं। यात्रियों द्वारा शिकायत मिलने के बाद कैब एग्रीगेटर Uber ने मई में देश के 20 शहरों के लिए नया फीचर टेस्ट किया था, जिसमें ड्राइवर को राइड एक्सेप्ट करने से पहले यात्री के ड्रॉप लोकेशन की जानकारी मिल जाती थी। राइड एक्सेप्ट करने के बाद ड्राइवर के पास यह बहाना नहीं रहता है कि उन्हें यात्री के ड्रॉप लोकेशन के बारे में पता नहीं था। Also Read - WhatsApp पर अब हिंदी में बुक करें Uber राइड, Delhi-NCR यूजर को मिलेगा फायदा

Uber ने यात्रियों को सहूलियत देने के लिए इस फीचर को अब पैन इंडिया लेवल पर रोल आउट कर दिया है। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद यात्रियों को Uber Rides का स्मूद एक्सपीरियंस मिलेगा। कैब एग्रीगेटर का मानना है कि इस फीचर के रोल आउट होने से ड्राइवर द्वारा राइड कैंसिल करने की संख्यां में कमी आएगी। Also Read - Uber ने दूर की आपकी मुश्किल, 'कहां जाना है' पूछकर अब राइड कैंसिल नहीं करेंगे ड्राइवर

कैसे काम करेगा फीचर?

Uber द्वारा रोल आउट किए जाने वाले इस फीचर में ड्राइवर के पास पहले कैब बुक करने वाले यात्री के ड्रॉप लोकेशन की जानकारी पहुंचेगी। ड्रॉप लोकेशन की डिटेल के आधार पर ड्राइवर राइड एक्सेप्ट करेंगे। इसका फायदा राइड बुक करने वाले यात्री को मिलेगा। पिछले कुछ महीनों से कैब एग्रीगेटर्स के ड्राइवर द्वारा राइड कैंसिल करने की कई घटनाएं सामने आई थी, जिन्हें यात्रियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और कंपनी के सपोर्ट पेज पर पोस्ट किया था। Also Read - दिल्ली सरकार ने की तैयारी, राजधानी की सड़कों पर जल्द दिखेंगी ज्यादा इलेक्ट्रिक गाड़ियां (EV)

बार-बार राइड कैंसिल होने की वजह से यात्रियों को एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ता था, जिसकी वजह से वो अपना गुस्सा कैब एग्रीगेटर्स पर निकालते थे।

Uber ने इस फीचर को जल्द रोल आउट करने का फैसला किया है। फीचर रोल आउट होने के बाद ड्राइवर द्वार राइड कैंसिल करने की संख्यां में कमी देखने को मिलेगा। साथ ही, अमेरिकी कैब एग्रीगेटर ने ड्राइवर्स की पेमेंट को भी 15 प्रतिशत बढ़ा दी है, ताकि ड्राइवर्स की कमाई में इजाफा हो सके और वो राइड कैंसिल न कर सके।

Uber India ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि राइडर्स और ड्राइवर्स के बीच ट्रांसपेरेंसी लाने और फ्रस्टरेशन को खत्म करने के लिए नया फीचर रोल आउट किया जाएगा। इसे मई में 20 शहरों में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर रोल आउट किया गया था। जल्द ही इसे पैन इंडिया लेवल पर रोल आउट किया जाएगा यानी जिन शहरों में Uber की सर्विस उपलब्ध है, वहां इसे रोल आउट किया जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 15, 2022 3:37 PM IST



new arrivals in india