comscore Volkswagen Taigun और Skoda Kushaq क्रैश टेस्ट में हुईं पास, GNCAP ने दी 5-स्टार रेटिंग- Volkswagen Taigun and Skoda Kushaq scored 5 star safety rating in Global NCAP in crash test
News

Volkswagen Taigun और Skoda Kushaq क्रैश टेस्ट में हुईं पास, GNCAP ने दी 5-स्टार रेटिंग

Global NCAP ने अपने क्रैश टेस्ट प्रोटोकॉल को फ्रंटल और साइड इफेक्ट पोल सेफ्टी के लिए सभी टेस्ट किए गए मॉडल, ESC और पैदल चल रहे पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए अपडेट किया है।

Highlights

  • VW Taigun और Skoda Kushaq ने एडल्ट और बच्चों की सुरक्षा के लिए भी 5 स्टार स्कोर हासिल किया है।
  • इन SUVs ने एडल्ट प्रोटेक्शन टेस्ट में कुल 34 में से 29.64 अंक हासिल किए हैं।
  • दोनों SUVs ने कुल 49 पॉइंट्स में से 42 पॉइंट्स हासिल करके चाइल्ड प्रोटेक्शन टेस्ट में अच्छा परफॉर्म किया है।
VW Taigun Skoda Kushaq


Global NCAP ने Volkswagen Taigun और Skoda Kushaq के लिए क्रैश टेस्ट रेटिंग जारी की है। इन दोनों कारों को एडल्ट और चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी के लिए टॉप स्टार रेटिंग मिली है। इन दोनों SUV की टेस्टिंग Global NCAP की भारत के मुताबिक क्रैश टेस्ट स्थितियों के तहत किया गया था। Also Read - Volkswagen Tiguan Exclusive Edition भारत में लॉन्च, जानें कितनी है SUV की कीमत

VW Taigun और Skoda Kushaq एक ही MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर बनी हैं। इनकी मैनुफैक्चरिंग भी एक ही प्लांट में की जाती है। इन SUVs ने एडल्ट के लिए 5 स्टार और बच्चों की सुरक्षा के लिए भी 5 स्टार स्कोर हासिल किया है। Also Read - Skoda Kushaq 1st Anniversary Edition भारत में हुआ लॉन्च, जानें कितनी है कीमत

Global NCAP ने SUVs के बेस मॉडल की टेस्टिंग की है, जो स्टैंडर्ड तौर पर ESC (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम) से लैस हैं। इन SUVs ने फ्रंटल इफेक्ट में अच्छा परफॉर्म किया, जो एडल्ट्स के लिए अच्छी सुरक्षा देता है और साइड इफेक्ट भी इसकी सेफ्टी अच्छी रही। वहीं फ्रंट और साइड इफेक्ट के दौरान चाइल्ड सेफ्टी भी सही रही।

VW Taigun और Skoda Kushaq ने एडल्ट प्रोटेक्शन टेस्ट में कुल 34 में से 29.64 अंक हासिल किए हैं। दोनों SUVs ने कुल 49 पॉइंट्स में से 42 पॉइंट्स हासिल करके चाइल्ड प्रोटेक्शन टेस्ट में अच्छा परफॉर्म किया है।

VW Taigun और Skoda Kushaq का एडल्ट प्रोटेक्शन

फ्रंट इम्पैक्ट में, ड्राइवर और को-ड्राइवर के सिर और गर्दन को अच्छा प्रोटेक्शन दिया गया। यह ड्राइवर और पैसेंजर की छाती को भी अच्छी सुरक्षा प्रदान देता है। ड्राइवर के पैसेंजर के घुटनों को भी अच्छा प्रोटेक्शन मिला।

VW Taigun और Skoda Kushaq का चाइल्ड प्रोटेक्शन

फ्रंटल इफेक्ट में, आई-साइज एंकरेज और सपोर्ट लेग का इस्तेमाल करके 3 साल के बच्चे के लिए चाइल्ड सीट को पीछे की तरफ सेटअप किया गया था। क्रैश टेस्ट में, यह फ्रंटल इफेक्ट के दौरान सिर को अच्छी सुरक्षा दे रहा था। इसी तरह, 18 महीने के बच्चे के लिए आई-साइज एंकरेज और सपोर्ट लेग का इस्तेमाल करके पीछे की ओर फेस करके सेटअप किया गया था। यह पूरी सुरक्षा देते हुए फ्रंटल इफेक्ट के दौरान सिर के लिए खतरे को रोकने में सक्षम था।

  • Published Date: October 14, 2022 5:05 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.