comscore Volvo EX90: भारत में जल्द आएगी 498km रेंज वाली Electric SUV, सेफ्टी होगी जबरदस्त- Volvo EX90 Electric SUV reveal date November 9 Volvo EX90 details EX90 Electric india launch
News

Volvo EX90: भारत में जल्द आएगी 498km रेंज वाली Electric SUV, सेफ्टी होगी जबरदस्त

सेफ्टी के मामले में Volvo की कारें काफी अच्छी होती हैं। इनमें रडार-बेस्ड ADAS टेक्नोलॉजी मिलती है। इसके साथ ही कंपनी अब LiDAR-बेस्ड सिस्टम भी लेकर आई है जो अपकमिंग EX90 Electric SUV में 250 मीटर दूर तक पैदल चलने वालों या दूसरी मुश्किलों का पता लगा सकती है।

Highlights

  • EX90 Electric SUV में डिजाइनर अलॉय वील और ऑल-LED लाइटिंग मिलेगी।
  • इस Electric Car को पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेश किया जाएगा।
  • इसके केबिन में रीसाइकल्ड प्लास्टिक और बायो-बेस्ड मटेरियल दिया जाएगा।
Volvo XC90


Volvo भारत में 9 नवंबर को अपनी EX90 Electric SUV को पेश करने वाली है। यह EV ब्रांड के लिए फ्लैगशिप मॉडल होगी और इसके पोर्टफोलियो में Volvo XC90 की जगह लेगी। Also Read - Volvo EX90 EV: धांसू फीचर्स वाली लग्जरी कार ने की एंट्री, सिंगल चार्ज पर चलेगी 600 किलोमीटर

खूबियों की बात करें तो इस अपकमिंग SUV में एयरोडायनेमिक्स डिजाइन होगा। वहीं इसकी ड्राइविंग रेंज को बेहतर बनाने के लिए 0.29 का ड्रैग कोएफिशिएंट होगा। इसके अलावा यह Electric Car रूफ इंटीग्रेटेड LiDAR सिस्टम से भी लैस होगी। आइए डिटेल में जानते हैं इसके बारे में… Also Read - Volvo ने पेश की नई इलेक्ट्रिक SUV EX90, सिंगल चार्ज में चलेगी 600 किलोमीटर

Volvo EX90 Electric SUV का टीजर

Volvo EX90 Electric SUV का एक्सटीरियर

Volvo EX90 में आकर्षक सिल्हूट होगा और यह ब्रांड के मॉडर्न डिजाइन के साथ बनाया जाएगा। इस SUV में क्लैमशेल हुड, क्लोज्ड-ऑफ ग्रिल, सिग्नेचर “Thor’s Hammer” DRL के साथ LED हेडलैम्प्स, रेक विंडस्क्रीन, ORVMs, फ्लश-फिटेड डोर हैंडल, ब्लैक क्लैडिंग के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्च और वर्टिकली स्टैक्ड LED टेललाइट्स मिलेंगे। इसके अलावा यह नई जनरेशन के एनर्जी एफिशिएंट टायर्स वाले डिजाइनर अलॉय वील्स के साथ आएगी।

Volvo EX90 Electric SUV का इंटीरियर

EX90 के इंटीरियर्स के बारे फिलाहल ज्यादा डिटेल्स नहीं आई है। हालांकि, Volvo ने पुष्टि की है कि इसके केबिन में लगभग 110 पाउंड रीसाइकल्ड प्लास्टिक और बायो-बेस्ड मटेरियल का इस्तेमाल किया जाएगा।

Volvo EX90 Electric SUV के फीचर्स

Volvo EX90 Electric SUV में क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग वील और कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम और 7-सीटर केबिन मिलेगा। इतना ही नहीं इस Electric Car में पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए मल्टिपल एयरबैग और ADAS फीचर्स मिलेंगे।

Volvo EX90 Electric SUV का पावरट्रेन

फिलहाल Volvo ने अपकमिंग EX90 कार की टेक्निकल डिटेल्स का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद है कि इस फ्लैगशिप SUV को बड़े बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा। वहीं इसके साथ पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर दिए जाने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे सिंगल चार्ज पर 498 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है।

Volvo EX90 Electric SUV की कीमत

Volvo EX90 Electric SUV की कीमत मौजूदा Volvo XC90 से अधिक होगी। भारत में XC90 की कीमत 93.9 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। EX90 Electric की कीमतों और अवेलेबिलिटी की जानकारी इसके लॉन्च इवेंट में दी जाएगी।

  • Published Date: November 4, 2022 12:49 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.