comscore अगस्त में दिखेगी Xiaomi Electric Car की पहली झलक, हो जाएं तैयार
News

अगस्त में दिखेगी Xiaomi Electric Car की पहली झलक, हो जाएं तैयार

Xiaomi ने पिछले साल ही कंफर्म कर दिया था कि वह अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को साल 2024 में लॉन्च करेंगे। कंपनी का लक्ष्य है साल 2024 में 1,50,000 EVs बनाकर तैयार की जाएं।

  • Published: July 17, 2022 3:57 PM IST
Xiaomi Electric Car

स्मार्टफोन इंडस्ट्री में धमाल मचाने के बाद चीनी कंपनी Xiaomi अब इलेक्ट्रिक व्हिकल इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री मारने के लिए तैयार है। Xiaomi Electric Car को लाने का ऐलान पिछले साल ही कर दिया गया था। वहीं, अब लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें, तो कंपनी अगले महीने यानी अगस्त महीने में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक दुनिया के सामने रखने वाली है। Also Read - Xiaomi 12 Lite जल्द होगा भारत में लॉन्च, बंद हो सकता है Mi 11 Lite

Xiaomi Electric Car साल 2024 में होगी लॉन्च

Sina Tech की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कंपनी Xiaomi कंपनी अपनी पहली Electric Car के प्रोटोटाइप को अगले महीने अगस्त में पेश करेगी। एक पब्लिक इवेंट के दौरान चीन में कंपनी के फाउंडर व सीईओ CEO Lei Jun इस कार के प्रोटोटाइप से पर्दा उठाएंगे। ये इलेक्ट्रिक कार साल 2024 में लॉन्च की जाएगी। फिलहाल, लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है। Also Read - Xiaomi 12T 5G स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, इस वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

प्रोटोटाइप पेश करने के बाद शुरू होगी कार की टेस्टिंग

इतना ही नहीं, रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रोटोटाइप से पर्दा उठाने के बाद Xiaomi कंपनी जल्द ही इस इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग चीन में शुरू करने वाली है। यह टेस्टिंग सर्दियों में शुरू की जा सकती है। Also Read - 64MP कैमरा, 8GB तक RAM, 4250mAh बैटरी और 33W फास्ट चार्जिंग वाले Xiaomi 11 Lite NE 5G पर तगड़ा Discount ऑफर, Amazon से ऐसे उठाएं फायदा

जैसे कि हमने बताया Xiaomi ने पिछले साल ही कंफर्म कर दिया था कि वह अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को साल 2024 में लॉन्च करेंगे। कंपनी का लक्ष्य है साल 2024 में 1,50,000 EVs बनाकर तैयार की जाएं।

आपको बता दें, Xiaomi की इलेक्ट्रिक व्हिकल टीम में HVST Automobile के पूर्व कर्मचारी शामिल हैं। इन्होंने इससे पहले WM Motor के लिए Maven concept car कार के डिजाइन पर काम किया था।

कंपनी 10 अरब डॉलर के निवेश की कर चुकी है घोषणा

इससे पहले कंपनी ने अपने नई इलेक्ट्रिक कार डिविजन में 10 अरब डॉलर ने निवेश को कंफर्म किया था। यह निवेश कंपनी अगले 10 सालों में करेगी। बता दें कि शाओमी एक मात्र कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी नहीं है, जो इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में कदम रखने की प्लानिंग कर रही है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 17, 2022 3:57 PM IST



new arrivals in india