comscore CES 2022 में पेश हुई यह सुपर इलेक्ट्रिक बाइक, 270kmph की भरेगी रफ्तार
News

CES 2022 में पेश हुई यह सुपर इलेक्ट्रिक बाइक, 270kmph की भरेगी रफ्तार

Damon Motors ने यह दावा किया है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 170 माइल (लगभग 273 किलोमीटर) प्रतिघंटा है। वहीं, इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 146 miles (लगभग 234 किलोमीटर) तक चलाई जा सकती है। 

Damon-Motors

Image: Damon Motors


CES 2022 में कई कंपनियों ने अपने इनोवेटिव और फ्यूचर की टेक्नोलॉजी को शोकेस किया है। कनाडा बेस्ड ऑटोमोबाइल कंपनी Damon Motors ने इस मेगा इलेक्टॉनिक शो में सुपर फास्ट इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की नई रेंज को पेश किया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक के प्रोटोटाइप को कंपनी ने 2019 में शोकेस किया था। Also Read - 85kmph टॉप स्पीड और 110km रेंज के साथ आ गई Cyborg Bob-e इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कीमत

Damon Motors ने यह दावा किया है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 170 माइल (लगभग 273 किलोमीटर) प्रतिघंटा है। वहीं, इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 146 miles (लगभग 234 किलोमीटर) तक चलाई जा सकती है। Also Read - शानदार डिजाइन से लोगों को अपना फैन बना रही यह चार पहिया इलेक्ट्रिक बाइक, देखें फोटो और जानें स्पेसिफिकेशन

Damon Motors का यह इलेक्ट्रिक बाइक HyperFighter Colossus के नाम से आएगी। इस हाइपरस्पोर्ट बाइक की कीमत $35,000 (लगभग 26 लाख) रुपये है। जल्द ही इसे ग्राहकों को डिलीवर किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि मिलेनियल्स (35 वर्ष के आयुवर्ग के युवाओं) ने इस हाइपरस्पोर्ट बाइक में काफी दिलचस्पी दिखाई है। इसके साथ कंपनी के HyperFighter लाइन-अप के दो और मॉडल भी आएंगे। Also Read - BMW कार में अब होगी एक यूनिक टेक्नोलॉजी, पीछे बैठे यूजर्स ले पाएंगे 8K थिएटर स्क्रीन का मजा

HyperFighter Colossus में कंपनी ने अपने पुराने मॉडल के डिजइन और फाउंडेशन का इस्तेमाल किया है। इसमें एक HyperDrive पावरट्रेन और एक स्ट्रक्चरल बैटरी सेटअप मिलेगा। कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इस सेगमेंट में HyperFighter Colossus अपने सभी कॉम्पिटिशन को बाजार में काफी पीछे छोड़ देगी।

मिलेंगे एडवांस फीचर

इस सुपर इलेक्ट्रिक बाइक की खास बात यह है कि इसमें CoPilot सिस्टम दिया गया है, जो एक 360 डिग्री एडवांस वॉर्निग टेक्नोलॉजी है, जिसमें कई तरह की तकनीक का इस्तेमाल हुआ है। इसमें पावरफुल बैटरी के अलावा दमदार मोटर लगी है, जो इसे 170 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की टॉप स्पीड देती है। Damon के इस इलेक्ट्रिक बाइक के साथ आने वाले अन्य दो मॉडल की कीमत $19,000 (लगभग 14 लाख रुपये) से $25,000 (लगभग 18.52 लाख रुपये) के बीच होगी।

Damon Motors के इस इलेक्ट्रिक बाइक लाइन-अप को प्री-बुक करने के लिए यूजर को $250 (लगभग 18,530 रुपये) का रिफंडेबल डिपोजिट करना होगा। जैसे ही, यह सुपर इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में कमर्शियल लॉन्च होगा, यूजर को इसे डिलीवर किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने इसे डिलीवर करने के लिए अधिकतम 2 साल का समय मांगा है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 10, 2022 10:46 AM IST
  • Updated Date: January 10, 2022 10:59 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers