comscore Darwin EVAT ने पेश किए 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 68,000 रुपये से शुरू
News

Darwin EVAT ने पेश किए 3 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 68,000 रुपये से शुरू

कंपनी के तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में पहले से मौजूद TVS और Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला करेंगे। ये 68,000 रुपये से शुरू होंगे और एक बार चार्ज करने पर 70-120 किलोमीटर चलने का दावा करते हैं।

Darwin-EVAT

(Image: Twitter/ Darwin EVAT)


भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिसमें अब Darwin Platform Group of Companies भी शामिल हो गई हैं। ग्रुप के इलेक्ट्रिक वीइकल वेंचर Darwin EVAT ने भारत में एक साथ तीन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं– Darwin D5, Darwin D7 और Darwin D14।

कंपनी इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ नए जमाने के खरीदारों को टारगेट कर रही है। इन स्कूटर्स से पर्दा उठाने के लिए Darwin ने World Amateur Boxing champion MC Mary Kom को आमंत्रित किया। DPGC Group CEO Raja Roy Choudhury ने कहा:

“डार्विन EVAT का लक्ष्य इस इलेक्ट्रिक क्रांति में अधिक योगदान देना है। हमारे EV सेगमेंट का जन्म ‘क्लास लीडिंग प्रोडक्ट्स’ के विचार के साथ हुआ था, जो एक पर्यावरण के अनुकूल पहल– हरित क्रांति को भी बढ़ावा देता है।”

Darwin D5, D7, D14 features

कंपनी के तीनों इलेक्ट्रिक स्कूटर देश में पहले से मौजूद TVS और Ola के इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला करेंगे। ये 68,000 रुपये से शुरू होंगे और एक बार चार्ज करने पर 70-120 किलोमीटर चलने का दावा करते हैं। इनमें री-जेनरेटिव ब्रेकिंग, स्पीड कंट्रोल गियर ,बैटरी स्वापिंग और USB मोबाइल चार्जर पोर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। आइए इनकी कीमत देख लेते हैं।

Darwin Electric Scooters price

Darwin D5 की कीमत 68,000 रुपये है।

Darwin D7 की कीमत 73,000 रुपये है।

Darwin D14 की कीमत 77,000 रुपये है।


Director और Head Automobile Business, Saurabh Mohan Saxena ने कहा, “हम ईवी पेश कर रहे हैं जो जापानी मानकों के अनुरूप हैं और Quality Austria Centra Asia के साथ अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता प्रमाणन प्राप्त कर चुके हैं। कंपनी और समूह शुरू में इस परिवर्तन में लगभग 450 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे और अनुसंधान और विकास से लेकर हरित वाहनों के उत्पादन तक एक व्यापक दृष्टिकोण अपना रहे हैं, जिसमें रणनीतिक सहयोग और भागीदारी भी शामिल है।”

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 23, 2021 9:18 PM IST



new arrivals in india

Best Sellers