comscore HOP OXO इलेक्ट्रिक बाइक जल्द होगी लॉन्च, मिलेगी 100 किलोमीटर की रेंज
News

HOP OXO इलेक्ट्रिक बाइक जल्द होगी लॉन्च, मिलेगी 100 किलोमीटर की रेंज

HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी फिलहाल इस बाइक को जयपुर, हैदराबाद, कोलकाता, लुधियाना समेत 20 शहरों में टेस्ट कर रही है। यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक वीइकल बनाने वाली कंपनी है, जिसने अपनी गाड़ी के लिए कंज्यूमर बेस्ड ट्रायल शुरू किया है।

HOP-OXO-E-Bike

HOP Electric Mobility ने पिछले दिनों अपने अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक OXO की जानकारी रिवील की है। कंपनी फिलहाल इस इलेक्ट्रिक बाइक की क्लोज लूप बीटा टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के लिए कंपनी ने सेलेक्टेड डीलर्स और ग्राहकों को चुना है। बाइक की टेस्टिंग पूरा होने के बाद इसे कमर्शियली लॉन्च किया जाएगा। साथ ही, कंपनी ने इस बाइक की प्री-बुकिंग भी शुरू की है। ग्राहक इसे 999 रुपये में बुक कर सकते हैं। Also Read - Electric Scooters में आई गड़बड़ी तो कंपनियों की खैर नहीं! केंद्रीय मंत्रालय ने Pure EV और Boom Motors को भेजा नोटिस

मिलेगी 100 किलोमीटर की रेंज

HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के बारे में कंपनी ने आधिकारिक वेबसाइट पर डिटेल्स शेयर की है। वेबसाइट के मुताबिक, इसमें 100 किलोमीटर प्रतिघंटा (100kmph) तक की टॉप स्पीड मिलेगी। साथ ही, इसकी रेंज भी 100 किलोमीटर तक होगी यानी इसे एक बार चार्ज करके 100 किलोमीटर तक चलाई जा सकेगी। यही नहीं, इसमें बैटरी स्वैपिंग फीचर भी दिया जाएगा। Also Read - 82kmph की टॉप स्पीड, 140 किलोमीटर रेंज, तीन वेरिएंट के साथ धूम मचाने आया 2022 TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कीमत

Also Read - भारत में लॉन्च हुआ 2022 TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, महज 4.2 सेकेंड में चलेगा 40 किलोमीटर

कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर इस बाइक की रेंडर इमेज भी शेयर की गई है। इसका डिजाइन किसी स्पोर्ट्स बाइक की तरह है। कंपनी द्वारा शेयर किए गए टीजर में बाइक के फ्रंट और रियल व्हील में डिस्क ब्रेक देखने को मिलता है। साथ ही, इसमें शॉर्प LED फ्लैश लाइट भी दिया गया है।

20 शहरों में की जा रही टेस्टिंग

HOP OXO इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कंपनी फिलहाल जयपुर, हैदराबाद, कोलकाता, लुधियाना समेत 20 शहरों में टेस्ट कर रही है। यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक वीइकल बनाने वाली कंपनी है, जिसने अपनी गाड़ी के लिए कंज्यूमर बेस्ड ट्रायल शुरू किया है।

कंपनी का दावा है कि उसने अब तक इस बाइक को टेस्टिंग फेज में 30 हजार किलोमीटर तक चलाकर देखा है। टेस्टिंग के बाद मिलने वाले फीडबैक और इस बाइक में आने वाली दिक्कतों के आधार पर कंपनी की R&D (रिसर्च और डेवलपमेंट) टीम इसमें बदलाव भी करेगी। HOP इसके अलावा इलेक्ट्रिक स्कूटर (e-Scooter) LYF के नए जेनरेशन पर भी काम कर रहा है। जल्द ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को LYF 2.0 के नाम से पेश किया जा सकता है। कंपनी के पोर्टफोलियो में एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर HOP LEO भी है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 8, 2022 1:57 PM IST



new arrivals in india