comscore Kia Niro SUV से उठा पर्दा, जब चाहें तब बन जाएगी इलेक्ट्रिक कार
News

Kia Niro SUV से उठा पर्दा, जब चाहें तब बन जाएगी इलेक्ट्रिक कार

Kia Niro SUV से कंपनी ने पर्दा उठा दिया है। यह SUV हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक वर्जन में आएगी। इस कार को आप बाजार में अगले साल की दूसरी छमाही में ही देख पाएंगे।

kia-niro

Kia Niro SUV


Kia Motors ने अपनी अगली पीढ़ी की Kia Niro SUV ने पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इस कार को सियोल मोबिलिटी शो में पेश किया है। किआ की नई एसयूवी को भड़कीला लुक दिया गया है। यह कंपनी की ‘Opposites United’ डिजाइन फिलॉसफी का उदाहरण है। SUV को 5 दिसंबर तक इवेंट में शो किया जाएगा। इसका डिजाइन काफी हद तक 2019 के HabaNiro कॉन्सेप्ट से मिलता है। इसमें ब्रांड की सिग्नेचर टाइगर नोज स्टाइल वाले ग्रिल को रिडिजाइन किया गया है। Also Read - Bajaj लॉन्च कर सकता है किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर, टेस्टिंग की तस्वीर आई सामने

Kia Niro में क्या है खास?

कार में LED डेटाइन रनिंग लाइट्स (DRLs) दिए गए हैं। Kia की नई SUV में आपको बोल्ड और स्टाइलिश क्रासओवर लुक मिलता है। इसमें हाई-टेक टू टोन बॉडी दी गई है। रियर साइड की बात करें तो एसयूवी में बूमरैंग स्टाइल वाली टेल लाइट्स दी गई हैं। कार के इंटीरियर को पहले वाली Niro से बिलकुल अलग कर दिया गया है। इसमें आपको नया इंटीरियर देखने को मिलता है, जिसमें Kia EV6 जैसा डैशबोर्ड दिया गया है। इसमें डुअल स्क्रीन मिलती है, जो दो सेगमेंट में बटी हुई है। Also Read - Tata Motors ने बनाया तगड़ा प्लान, Punch EV समेत लॉन्च करेगी 10 इलेक्ट्रिक वीइकल्स

पहली स्क्रीन पर आपको सिर्फ काउंटर्स देखने को मिलेंगे, जबकि दूसरी पर आपको मल्टीमीडिया सिस्टम मिलेगा। कार में आपको ग्लॉसी ब्लैक एक्सेंट वाला इलेक्ट्रॉनिक गीयर शिफ्ट वील मिलता है। इसमें आपको फ्लोटिंग सेटंर कंसोल मिलेगा। साथ ही कार में आपको मॉर्डन डैश डिजाइन दिया गया है। कार में एंटर करने पर कार आपका वेलकम करती है। नई नीरो में ग्रीनजोन ड्राइविंग मोड मिलता है। इसकी मदद से ड्राइवर जब चाहे कार को हाईब्रिड से इलेक्ट्रिक पर स्विच कर सकता है।

कब तक आएगी कार

Kia के सीईओ और प्रेसिडेंट Ho Sung Song ने कहा, ‘किआ बेहतर भविष्य के लिए लगातार कदम बढ़ाती रहेगी। कंपनी नई मोबिलिटी के युग में सभी को जुड़ने के लिए आमंत्रित करती है। नई Kia Niro ईको-फ्रेंडली मैटेरियल्स, एडवांस टेक्नोलॉजी और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन्स के साथ देर तक बनी रहने वाली लाइफ स्टाइल को आसान बनाती है। यह कार यह सब कुछ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हुए करती है।’ किआ मोटर्स ने कार की रेंज शेयर नहीं की है। हालांकि, यह साफ है कि SUV हाइब्रिड, प्लग-इन हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक वर्जन में आएगी। इस कार को आप बाजार में अगले साल की दूसरी छमाही में ही देख पाएंगे।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: November 25, 2021 11:02 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers