comscore MG Motor India लाने वाली है किफायती इलेक्ट्रिक कार, जानें कब होगी लॉन्च
News

MG Motor India की सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कब होगी लॉन्च? नई रिपोर्ट में हुआ खुलासा

MG Motor India की किफायती इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग को लेकर नई खबर सामने आई है। कंपनी 10-15 लाख रुपये के बीच में अपनी किफायती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी।

  • Published: January 21, 2022 8:16 PM IST
MG Motor

MG Motor India ने कुछ समय पहले बताया था कि कंपनी भारतीय बाजार में 10-15 लाख रुपये की रेंज में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक कारें खरीद पाएं। समय के साथ-साथ इलेक्ट्रिक वाहनों का चलन बढ़ता जा रहा है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों और प्रदूषण को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने पर विचार कर रहे हैं। इसी कारण कई नई कंपनियां इस बाजार में अपने कदम रख रही हैं। आइये, जानते हैं कि कंपनी भारत में कब लॉन्च करेगी अपनी किफायती इलेक्ट्रिक कार। Also Read - पॉपुलर कार MG Hector में होने वाले हैं बड़े बदलाव, जबरदस्त फीचर्स के साथ मचाएगी धूम

MG Motor India की किफायती इलेक्ट्रिक कार कब होगी लॉन्च?

MG मोटर इंडिया 10-15 लाख रुपये की रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार को अलग से वित्त वर्ष 2022-23 की अंतिम तिमाही यानी अगले साल की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अभी लॉन्चिंग डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं है। Also Read - यूनीक स्टीयरिंग वाली Lexus RZ 450e ने की एंट्री, सेकेंडों में तय करेगी लंबी दूरी

अगले महीने आ सकती है कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार

फिलहाल कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV के फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि MG ZS EV Facelift को फरवरी, 2022 लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्चिंग से पहले से ही कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार के स्पेसिफिकेशन की जानकारी सामने आ गई है। Also Read - MG ZS EV Facelift भारत में लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 461 किलोमीटर

MG ZS EV Facelift Expected Specification

MG ZS EV facelift के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें वर्तमान में बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध ZS EV SUV से बड़ा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है। इस कारण नए मॉडल की रेंज भी इससे अधिक होगी। खबरों के अनुसार, MG ZS EV 2022 में 50kWh का बैटरी पैक दिया गया है। इसकी रेंज 500 किलोमीटर हो सकती है। इसका मतलब है कि इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद यह एक बार में 500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकेगी।

एमजी मोटर की नई Electric Car में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलने की भी उम्मीद की जा रही है। फेसलिफ्ट ZS EV 2022 कंपनी के ग्लोबल यूके डिजाइन प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

कितनी होगी कीमत?

MG ZS EV 2022 की कीमत की बात करें तो इसे कंपनी 22-25 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के प्राइज टैग के साथ लॉन्च कर सकती है। इसे गुजरात में इसकी हलोल फैक्ट्री में बनाया किया जाएगा। कार की सटीक कीमत तो लॉन्चिंग के समय ही पता चलेगी। हालांकि, लोगों को अभी कपनी की किफायती इलेक्ट्रिक कारों के लिए थोड़ा इतजार करना होगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: January 21, 2022 8:16 PM IST



new arrivals in india